1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उत्तर भारत में ठंड का सितम, दिल्ली में सुबह-सुबह बारिश

उत्तर भारत में ठंड का सितम, दिल्ली में सुबह-सुबह बारिश

Cold Weather In North India Morning Rain In Delhi

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी है. इस बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में आज (शनिवार) सुबह-सुबह हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों के अधिकतर इलाकों में 02 जनवरी को बारिश (Rain) की संभावना जताई है. IMD के मुताबिक रेवाड़ी, गुरुग्राम, सोनीपत, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल, शामली, सहारनपुर, बागपत, में बारिश हो सकती है.

पढ़ें :- यूपी में 5 और 6 फरवरी को बारिश के आसार, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अधिकतर इलाकों में अगले दो दिन में शीत लहर (Cold Wave) भी बढ़ने की संभावना है. जिससे ठिठुरन वाली ठंड पड़ने की आशंका है. बता दें कि दिल्ली में नए साल के पहले दिन यानी 01 जनवरी को 1.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे अधिक सर्दी रिकॉर्ड की गई.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में 2 से 5 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जिससे ठंड (Cold) का प्रकोप और ज्यादा बढ़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक ठंड का कहर फिलहाल थमता नहीं दिख रहा. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और आस-पास के राज्यों में अगले 4-5 दिन रुक-रुक कर बारिश होगी. वहीं, 03 जनवरी से दिल्लीवालों को शीतलहर (Cold Wave) का सामना भी करना पड़ेगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...