1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अभी और बढ़ेगी ठंड, दो दिन चलेगी सर्द हवा, रहेगा घना कोहरा

यूपी में अभी और बढ़ेगी ठंड, दो दिन चलेगी सर्द हवा, रहेगा घना कोहरा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: यूपी में सर्द हवा, गलन और पारे में गिरावट का यह सिलसिला अभी दो-तीन दिन जारी रहेगा, उसके बाद मौसम में थोड़ा सुधार आएगा। मौसम निदेशक जे.पी.गुप्ता का कहना है कि पाला पड़ने से फसलों को नुकसान का अंदेशा है। रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम हो जाने पर पाला पड़ने की स्थिति बनती है। मौसम निदेशक ने मौसम के मौजूदा मिजाज के पीछे पहाड़ों पर पिछले दिनों हुई बर्फबारी और उसके बाद चल रही उत्तरी पश्चिमी हवा को जिम्मेदार बताया।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश में कई स्थानों पर कोल्ड डे की वजह से दिन में धूप नहीं निकली। हालांकि राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में चटख गुनगुनी धूप निकली। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को गलन भी कम रही। मगर शाम होते-होते ठण्ड का असर बढ़ गया। इस दरम्यान पूरे प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप बना रहा। पश्चिमी यूपी में सुबह व रात में घना कोहरा बना रहा।

प्रदेश में सबसे ठण्डा स्थान फुर्सतगंज रायबरेली रहा जहां रात का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहा यानि रायबरेली व आसपास के इलाकों में पाले का प्रकोप शुरू हो गया है। गोरखपुर, वाराणसी,, प्रयागराज मण्डलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। प्रदेश के कई अन्य इलाकों में भी रात का तापमान 3 से 4 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया।

दिन के तापमान में भी गिरावट का क्रम शुरू हो गया है। मुरादाबाद, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, झांसी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...