1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Colva Beach Goa : कोलवा बीच की सफेद रेत पर्यटकों को सम्मोहित करती है, यहां की हवा पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देती है

Colva Beach Goa : कोलवा बीच की सफेद रेत पर्यटकों को सम्मोहित करती है, यहां की हवा पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देती है

कोलवा बीच की सफेद रेत पर्यटकों को सम्मोहित करती है। पर्यटक यहां नारियल के पेड़ों की कतारें देख कर अनूठा अनुभव करते है। समुद्र तट पर शानदार जीवन शैली का दृश्य देखने को मिलता हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Colva Beach Goa : कोलवा बीच की सफेद रेत पर्यटकों को सम्मोहित करती है। पर्यटक यहां नारियल के पेड़ों की कतारें देख कर अनूठा अनुभव करते है। समुद्र तट पर शानदार जीवन शैली का दृश्य देखने को मिलता हैं। प्राकृतिक सुंदरता के साथ कोलवा बीच पर पैराग्लाइडिंग और बनाना बोट राइड जैसे पानी के खेल पर्यटकों के आनंद को दोगुना कर देते है।सफरेद रेत पर नंगे पांव टहलना सैलानियों के लिए एक सुखद एहसास होता है। इस बीच पर पार्टी प्रेमियों के लिए रात चकाचौंध कर देने वाली होती है।

पढ़ें :- फरवरी महीने में खुशनुमा हो जाता है दिल्ली और शिलांग का मौसम,घूमने का बना लें प्लान

बीच शांत वातावरण के लिए भी जाना जाता है
कोलवा बीच पर सैकड़ों पर्यटक और स्थानीय लोग बार या पब में आते हैं और यहां जमकर जश्न मनाते हैं। यहां होने वाले आयोजनों में संगीत और स्वादिष्ट समुद्री भोजन का लुत्फ भी सैलानी उठा सकते हैं। इस बीच का समुद्र तट क्षेत्र उत्तर के बोगमालो बीच से लेकर के दक्षिण के कैबी डी रामा बीच तक इसका क्षेत्र मिलता है। पूरे विश्व भर के पर्यटक यहां पर आते है।कोलवा बीच शांत वातावरण के लिए भी जाना जाता है। और रात के समय में तो इस समुद्र तट की लहरों के साथ यहां की हवा हर एक व्यक्ति को मंत्रमुग्ध कर देता है।

तैराकी का आनंद उठा सकते हैं
इस बीच में आप समुद्र तट के आसपास तैराकी का भी आनंद उठा सकते हैं। यहां पर आपको विभिन्न प्रकार के ऑप्शन मिलेंगे। जिसके माध्यम से आप तैराकी का आनंद उठा सकते हैं। जैसे कि बोट राइडिंग, मोटर बोट, बनाना बोट और जेंट्स का इस प्रकार के अन्य बहुत सारे साधन रहेंगे जिसका आप लाभ उठा सकते हैं। कोलवा बीच से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मडगांव शहर में भी आप घूम सकते हैं। कोलवा बीच पर भी घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से लेकर के मार्च-अप्रैल तक का सबसे अच्छा समय माना जाता है। और इन्हीं दीनों में हल्की हल्की गर्मी के साथ हल्की हल्की सर्दी भी होने लगती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...