YouTube Music पर आया नया फीचर, जानिए क्या है ये फीचर, कैसे करता है काम

YouTube
YouTube Music पर आया नया फीचर जानिए क्या है ये फीचर कैसे करता है काम।

नई दिल्ली। यूट्यूब ने अपनी वीडियो सेवा में एक और नया फीचर जोड़ दिया है। बीते कुछ समय से लगातार नए-नए फीचर जोड़कर इसे रोचक बनाने की कोशिश में यह एक और कदम है। इसके जरिए आप एक साथ कई वीडियो देख सकते या फिर अपना काम करने के साथ-साथ वीडियो भी देख सकते हैं। यूट्यूब पर अगर आप वीडियो देखते हैं, तो आपने पाया होगा कि वीडियो के नीचे एक बॉक्स जैसा बटन नजर आता है।

Come To Youtube Music New Feature Learn What This Feature Does Work :

यह फीचर ठीक थिएटर मोड वाले बटन के पास है। जैसे ही आप इस विकल्प के पास माउस को लेकर जाएंगे, तो वहां पर आपको ‘मिनी प्लेयर’ लिखा हुआ दिखाई देगा। यही नया फीचर आपको वीडियो देखने का नया विकल्प देता है। इस फीचर की खास बात यह है कि इस पर क्लिक करने से वीडियो साइड में प्ले होने लगती है। यानी वीडियो साइड में चलती रहेगी और आप यूट्यूब पर अपना बाकी काम कर सकते हैं।

स्मार्ट डाउनलोड फीचर के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, ‘हर रात जब आप वाईफाई पर होते हैं, हम आपके पसंदीदा गानों को ऑटोमेटिक डाउनलोड कर देंगे, जिससे आप उन्हें हमेशा सुन सके।’ जैसा कि आपको पहले ही बताया है ऑफलाइन मिक्सटेक फीचर में आप सिर्फ 100 गाने ही डाउनलोड कर सकते थे, जबकि इस फीचर की मदद से आप 500 गाने स्टोर कर सकेंगे।

नई दिल्ली। यूट्यूब ने अपनी वीडियो सेवा में एक और नया फीचर जोड़ दिया है। बीते कुछ समय से लगातार नए-नए फीचर जोड़कर इसे रोचक बनाने की कोशिश में यह एक और कदम है। इसके जरिए आप एक साथ कई वीडियो देख सकते या फिर अपना काम करने के साथ-साथ वीडियो भी देख सकते हैं। यूट्यूब पर अगर आप वीडियो देखते हैं, तो आपने पाया होगा कि वीडियो के नीचे एक बॉक्स जैसा बटन नजर आता है। यह फीचर ठीक थिएटर मोड वाले बटन के पास है। जैसे ही आप इस विकल्प के पास माउस को लेकर जाएंगे, तो वहां पर आपको 'मिनी प्लेयर' लिखा हुआ दिखाई देगा। यही नया फीचर आपको वीडियो देखने का नया विकल्प देता है। इस फीचर की खास बात यह है कि इस पर क्लिक करने से वीडियो साइड में प्ले होने लगती है। यानी वीडियो साइड में चलती रहेगी और आप यूट्यूब पर अपना बाकी काम कर सकते हैं। स्मार्ट डाउनलोड फीचर के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, 'हर रात जब आप वाईफाई पर होते हैं, हम आपके पसंदीदा गानों को ऑटोमेटिक डाउनलोड कर देंगे, जिससे आप उन्हें हमेशा सुन सके।' जैसा कि आपको पहले ही बताया है ऑफलाइन मिक्सटेक फीचर में आप सिर्फ 100 गाने ही डाउनलोड कर सकते थे, जबकि इस फीचर की मदद से आप 500 गाने स्टोर कर सकेंगे।