1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वापस आ रहा है डेलोरियन: डीएमसी डेलोरियन को इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के रूप में पुनर्जीवित करेगी

वापस आ रहा है डेलोरियन: डीएमसी डेलोरियन को इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के रूप में पुनर्जीवित करेगी

डीएमसी डेलोरियन को इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के रूप में पुनर्जीवित करेगी

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मूल डेलोरियन को डिजाइन करने वाली कंपनी इटालडिजाइन ने अपनी 54 वीं वर्षगांठ पर आगामी डेलोरियन पुनरुद्धार को छेड़ा है। जबकि ईवी के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, डेलोरियन का कहना है कि वे इस साल के अंत में कार लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

पढ़ें :- Pollution Serious Problem: इन कारों के इस्तेमाल घटेगा पॉल्यूशन, जाने आपके लिए कौन सी है बेस्ट

DeLorean Motor Company की स्थापना 1995 में ब्रिट स्टीफ़न Wynne द्वारा की गई थी, और तब से उन्होंने मूल Deloreans की मरम्मत और पुनर्निर्माण की पेशकश की है। उन्होंने फिल्म बैक टू द फ्यूचर से आइकन को पुनर्जीवित करने के लिए कई प्रयास किए हैं, लेकिन यह वास्तव में अब तक सफल नहीं हुआ है।

The DeLorean is coming back as an EV sports car | Top Gear

Italdesign के संस्थापक, Giorgetto Giugiaro, तेज और चौकोर कारों को डिजाइन करना पसंद करते थे, और उन्होंने इस डिजाइन दर्शन को VW Scirocco, Lotus Espirit, और Maserati Bora जैसी कारों पर भी लागू किया। हालाँकि, इस कार का सिल्हूट थोड़ा सुडौल दिखता है, और यह बताता है कि यह मूल डिज़ाइन का एक संक्षिप्त रूप होगा।

जबकि मूल डिजाइन आज भी प्रसिद्ध है, डेलोरियन अपने दिन में एक सफल उत्पाद नहीं था और इसका उत्पादन केवल 1981 और 82 में हुआ था। हमें उम्मीद है कि इस बार ऐसा नहीं होगा।

पढ़ें :- Hyundai India ने बंद की Venue कॉम्पैक्ट SUV की ऑनलाइन बुकिंग

Back to the Future 2 DeLorean Gets Ultra-Detailed Replica From Hot Toys

डेलोरियन के मालिकों ने पहले भी आइकन को पुनर्जीवित करने की कोशिश की, जब उन्होंने 2007 में कुछ इकाइयों को हाथ से बनाया, और 2017 में मूल भागों का उपयोग करके 300 इकाइयों को इकट्ठा किया।

डेलोरियन वेबसाइट का कहना है कि यह विद्युतीकरण की यात्रा कर रही है, जिसका अर्थ है कि इस कार का पावरट्रेन निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक होगा। हालांकि, पावरट्रेन के बारे में ज्यादा कुछ खुलासा नहीं किया गया है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...