1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी सरकार के मंत्री का सराहनीय कदम, कोविड की लड़ाई के लिए दिए निधि से एक करोड़ रुपये

यूपी सरकार के मंत्री का सराहनीय कदम, कोविड की लड़ाई के लिए दिए निधि से एक करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश में चल रहे कोरोना संकट के बीच यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने कोविड—19 से लड़ाई के लिए अपनी निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी कानून मंत्री को पत्र लिखकर ब्रजेश पाठक ने ये बातें कहीं हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए मेरी विधानसभा क्षेत्र में सभी वार्ड अस्थाई रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराने और ऑक्सीमीटर की व्यवस्था कराए जाने के लिए निधि का उपयोग किया जाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चल रहे कोरोना संकट के बीच यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने कोविड—19 से लड़ाई के लिए अपनी निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं।

पढ़ें :- आरपीएन सिंह के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस ने कसा तंज, बोली-'कायर नहीं लड़ सकते इस लड़ाई को '

लखनऊ के जिलाधिकारी कानून मंत्री को पत्र लिखकर ब्रजेश पाठक ने ये बातें कहीं हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए मेरी विधानसभा क्षेत्र में सभी वार्ड अस्थाई रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराने और ऑक्सीमीटर की व्यवस्था कराए जाने के लिए निधि का उपयोग किया जाए।

अस्थाई हॉस्पिटल बनाए जाने के लिए कल्याण मंडप, बारात घर और गेस्ट हाउस का उपयोग किया जाए। एलएन-1, एलएन-2 और हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए, जिससे मरीजों को भर्ती होने में कोई दिक्कत न आए।

बता दें कि, इससे पहले ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के हालत पर चिंता जताते हुए अपर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि लखनऊ के हालात बहुत चिंताजनक हैं। यहां पर लोगों को सैकड़ों फोन आ रहे हैं, जिसको हम लोग इलाज नहीं दे पा रहे हैं।

 

पढ़ें :- आगरा कैंट (सुरक्षित) सीट से ट्रांसजेंडर राधिका बाई राजनीति के धुरंधरों को देंगी चुनौती, मुकाबले को बनाया दिलचस्प

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...