बलिया: बाइक-साइकिल की टक्कर के बाद इलाके में आगजनी, धारा 144 लागू

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर आला अफसरों के साथ बैठक करते हुए सख्त निर्देश दिये थे। सीएम योगी की बैठक के महज 12 घंटे बाद की बलिया जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। बताया जा रहा है, विवाद एक बाइक और साइकिल की टक्कर को लेकर पैदा हुआ, जिसके बाद इलाके में आगजनी और लूटपाट शुरू हो गया। मामला बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ का है। मामला बढ़ता देख पुलिस को धारा 144 लगानी पड़ गयी।

मंगलवार की रात रतसर पूर्वी बस्ती निवासी लक्ष्मण राजभर का बेटा अरविंद राजभर (25) बाजार से अपने घर साइकिल से जा रहा था। इसी बीच, रास्ते में अंधेरा होने के कारण उसकी साइकिल की टक्कर रानू अहमद (22) की बाइक से हो गयी। जिसके बाद मारपीट हो गयी। मारपीट के दौरान दोनों के सिर में गंभीर चोटें आयीं।

{ यह भी पढ़ें:- चाचा ने 18 महीने की मासूम को बनाया हवस का शिकार }

घटना से नाराज परिजनों ने रतसड़ कस्बे में जाम लगा दिया। जिसके बाद फिर से दोनों गुटों में जमकर पथराव हुआ। साथ ही तोड़फोड़ और आगजनी भी की गई। बवाल की सूचना मिलते ही डीएम सुरेंद्र वि‍क्रम सिंह ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। आक्रोशित लोगों ने चौराहे पर स्थित ठेला व खोमचा की दुकानों में लूटपाट शुरू कर दी। इससे बाजार में भगदड़ मच गयी और दुकानों के शटर गिरने लगे। डीएम ने लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी इंचार्ज को भी सस्पेंड कर दिया है।

बताते चलें बीते 1 अक्टूबर को मुहर्रम पर भी बलिया में बवाल हुआ था। जिस दौरान दोनों पक्षों में जमकर पथराव और आगजनी हुई थी।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }