यूपी: गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक की मौत

यूपी: गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक की मौत
यूपी: गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में दो पक्षों में हिंसक झड़प, एक की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस मनाने के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गयी। एक समुदाय के 36 से ज्यादा युवकों ने अपने हाथ में तिरंगा लेकर एक बाइक रैली निकाली। एक दूसरे समुदाय के इलाके से गुजरते हुए इन पर कुछ छीटाकशी की गई। इस हिंसा में एक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़की। झड़प के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इलाके में तनाव बना हुआ है। घटना कासगंज जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र की है। लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में रहने के लिए कहा गया है।

{ यह भी पढ़ें:- मिशन 2019: यूपी में आज आमने—सामने होंगे अमित शाह और राहुल गांधी }

पुलिस के मुताबिक, तीन स्कॉर्पियो एसयूवी, दो मैजिक परिवहन वाहन व एक ट्रक को भी भीड़ द्वारा मथुरा-बरेली राजमार्ग पर निशाना बनाया गया।
अनियंत्रित भीड़ ने पेट्रोल पंप के निकट एक गुमटी में आग लगा दी। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां वहां पहुंचीं। राज्य पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक तनावपूर्ण इलाके में मौजूद हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हिंसा और न फैले।

इलाके में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। अलीगढ़ मंडल के आईजी संजीव गुप्ता भी कासगंज पहुंचे। सूचना मिलने पर बीजेपी सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भईया भी कासगंज पहुंचे।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई प्लेन हादसा : दस साल पहले आखिरी बार उड़ा था जहाज, नही था योग्यता सर्टिफिकेट }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस मनाने के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गयी। एक समुदाय के 36 से ज्यादा युवकों ने अपने हाथ में तिरंगा लेकर एक बाइक रैली निकाली। एक दूसरे समुदाय के इलाके से गुजरते हुए इन पर कुछ छीटाकशी की गई। इस हिंसा में एक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों पर एक पक्ष के लोगों…
Loading...