1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना से जान गंवाने वाले मुंबई पुलिसकर्मियों के परिजनों को 65-65 लाख का मुआवजा, 48 घंटे में पैसे ट्रांसफर

कोरोना से जान गंवाने वाले मुंबई पुलिसकर्मियों के परिजनों को 65-65 लाख का मुआवजा, 48 घंटे में पैसे ट्रांसफर

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Compensation Of 65 65 Lakhs To Relatives Of Mumbai Policemen Who Lost Their Lives From Corona Transfer Money In 48 Hours

नई दिल्ली. कोरोना महामारी में ड्यूटी करते हुए संक्रमण से जान गंवाने वाले मुंबई पुलिस के जवानों के परिजनों को 65-65 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया, मृत पुलिसकर्मियों के परिवार को 50 लाख रुपए और एक आश्रित के लिए नौकरी मिलेगी। साथ ही मुंबई पुलिस फाउंडेशन से 10 लाख रुपए और निजी बैंक बीमा कवर के जरिए पांच लाख रुपए की सहायता की जाएगी।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

मुंबई में 8 पुलिसकर्मियों की मौत, 600 से ज्यादा संक्रमित
कोरोना वायरस की वजह से अब तक मुंबई में 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है और 600 से ज्यादा संक्रमित हैं। कोरोना के कारण मुंबई पुलिस ने चंद्रकांत जी. पेंडुरकर (57), संदीप एम. सुर्वे (53), शिवाजी एन. सोनवने (57), सुनील डी. कारगुटकर, मुरलीधर एस. वाघमारे (55), भगवान एस. पार्टे (46), मधुकर वाई. माने (57) और अमोल एच. कुलकर्णी (32) को खो दिया है।

48 घंटे के अंदर ट्रांसफर होगा पैसा
संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह पैसा 48 घंटे के अंदर परिवार के सदस्यों के खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।
महाराष्‍ट्र में भारी संख्‍या में पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं। इनकी संख्‍या 1400 के करीब है। राज्‍य में 12 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। हालात ये हैं कि मुंबई में पुलिस को राहत देने के लिए सीएपीएफ की 5 कंपनियां तैनात की जा रही हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना से 1325 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक कुल 1325 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की बात करें तो यहां पर फिलहाल 26 हजार 164 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं 9639 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X