1. हिन्दी समाचार
  2. CAA पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में ओवैसी, सोनिया और प्रियंका के खिलाफ UP में शिकायत दर्ज

CAA पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में ओवैसी, सोनिया और प्रियंका के खिलाफ UP में शिकायत दर्ज

Complaint Against Owaisi Sonia And Priyanka For Making Inflammatory Speech On Caa Complaint Filed In Up

नई दिल्ली। नगारिकता संशोधन कानून को लेकर लगातार देश में प्रदर्शनों का दौर जारी है, वहीं विपक्षी पार्टियां भी लगातार अपने अपने तरीके से इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। प्रियंका गांधी, सोनया गांधी और ओवैसी भी नगारिकता कानून के खिलाफ लगातार बोलते नजर आ रहे हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (CJM) कोर्ट में प्रदीप गुप्ता नाम के अधिवक्ता ने सोनिया-प्रियंका और ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस की तरफ से ​सोमवार को दिल्ली में सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इससे पहले भी कांग्रेस की तरफ से लगातार प्रदर्शन किये जा रहे हैं, दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मौके पर पंहुची थी और प्रदर्शनकारियों को अपना समर्थन दिया था। वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी लगातार नागरिकता कानून को लेकर विरोध करते नजर आये हैं। बीजेपी की तरफ से भी लगातार इन नेताओं पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया जा रहा था लेकिन अब एक अधिवक्ता ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी।

सोनिया, प्रियंका और औवैसी पर संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया है। सीजेएम कोर्ट ने शिकायत स्वीकार कर ली है और सुनवाई के लिए 24 जनवरी 2020 की तारीख भी दे दी है। इस ​शिकायत में इन तीनों के अलावा जाने-माने जर्नलिस्ट रवीश कुमार का नाम भी शामिल है।अधिवक्ता का कहना है कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, ओवैसी और रवीश कुमार ने नागरिकता कानून की आंड़ में सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने का काम किया है। लगातार नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़काऊ बाते बता रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...