मां दुर्गा को लेकर फेसबुक पर लिखे अपशब्द, DU के शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज

kedar-kumar-mandal1

लखनऊ। नवरात्रि के मौके पर मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के एक शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी है। दयाल सिंह कॉलेज के शिक्षक प्रो. केदार मंडल ने मां दुर्गा पर फेसबुक के माध्यम से अपशब्द लिखे, जिसके बाद नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है, साथ ही शिक्षक के निलंबन की मांग भी की गयी है।

Complaint Against Professor Kedar Mandal For Insulting Goddess Durga In Facebook :

दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में सहायक प्रोफेसर डॉ. केदार कुमार मंडल ने शुक्रवार शाम फेसबुक पर मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक शब्द लिखे। केदार कुमार की पोस्ट कुछ देर में ही सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गयी। सोशल मीडिया यूजर्स ने केदार कुमार के पोस्ट की कड़ी निंदा करते हुए विरोध जताया।
एनडीटीएफ अध्यक्ष प्रो. ए के भागी व सचिव डॉ वी एस नेगी ने इस मामले की लिखित शिकायत गाजियाबाद के मुरादनगर थाने में दी। वहीं शिक्षक के निलंबन की मांग भी की गयी है। शिकायत में लिखा गया है, डॉ. केदार मंडल ने फेसबुक वॉल पर करोड़ों भारतीयों की आस्था की प्रतीक मां दुर्गा के संबंध में बेहद दुर्भावनापूर्ण व आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी है। इतना ही नहीं इसे 21 बार अन्य जगह शेयर भी किया है।
वहीं इस मामले पर एबीवीपी का कहना है कि जो शिक्षक हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं और महिलाओं की गरिमा का सम्मान नहीं करता, हम ऐसे शिक्षक के निलंबन की मांग करते हैं। इस मामले पर जब प्रो केदार कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिल सका, ना ही उन्होने मैसेज का कोई जवाब दिया है।

लखनऊ। नवरात्रि के मौके पर मां दुर्गा पर आपत्तिजनक टिप्पड़ी करने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के एक शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयी है। दयाल सिंह कॉलेज के शिक्षक प्रो. केदार मंडल ने मां दुर्गा पर फेसबुक के माध्यम से अपशब्द लिखे, जिसके बाद नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है, साथ ही शिक्षक के निलंबन की मांग भी की गयी है।दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज में सहायक प्रोफेसर डॉ. केदार कुमार मंडल ने शुक्रवार शाम फेसबुक पर मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक शब्द लिखे। केदार कुमार की पोस्ट कुछ देर में ही सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गयी। सोशल मीडिया यूजर्स ने केदार कुमार के पोस्ट की कड़ी निंदा करते हुए विरोध जताया। एनडीटीएफ अध्यक्ष प्रो. ए के भागी व सचिव डॉ वी एस नेगी ने इस मामले की लिखित शिकायत गाजियाबाद के मुरादनगर थाने में दी। वहीं शिक्षक के निलंबन की मांग भी की गयी है। शिकायत में लिखा गया है, डॉ. केदार मंडल ने फेसबुक वॉल पर करोड़ों भारतीयों की आस्था की प्रतीक मां दुर्गा के संबंध में बेहद दुर्भावनापूर्ण व आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी है। इतना ही नहीं इसे 21 बार अन्य जगह शेयर भी किया है। वहीं इस मामले पर एबीवीपी का कहना है कि जो शिक्षक हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं और महिलाओं की गरिमा का सम्मान नहीं करता, हम ऐसे शिक्षक के निलंबन की मांग करते हैं। इस मामले पर जब प्रो केदार कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिल सका, ना ही उन्होने मैसेज का कोई जवाब दिया है।