1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ विश्वविद्यालय पीएचडी प्रवेश परिणामों में अनियमितता की शिकायत, एबीवीपी ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ विश्वविद्यालय पीएचडी प्रवेश परिणामों में अनियमितता की शिकायत, एबीवीपी ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई ने शुक्रवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी की प्रवेश परिणाम में हुई अनियमितताओं के संबंध में  कुलपति प्रो. आलोक राय को संबोधित ज्ञापन कुलसचिव को सौंपा । ज्ञापन सौंपने से पूर्व विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को संबोधित हुए राज्य विश्वविद्यालय संयोजक राजशेखर सिंह ने कहा कि सत्र 2020-21 की पीएचडी प्रवेश में हुई अनिमितता कोई सामान्य घटना नहीं है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  इकाई (ABVP) ने शुक्रवार को लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में पीएचडी  प्रवेश परिणाम (PhD admission results) में हुई अनियमितताओं के संबंध में  कुलपति प्रो. आलोक राय (Vice Chancellor Prof. Alok Rai) को संबोधित ज्ञापन कुलसचिव को सौंपा ।

पढ़ें :- Lucknow University में प्रोफेसर को थप्पड़ जड़ने वाले छात्र नेता पर सपा का बड़ा एक्शन, पार्टी से किया आउट

ज्ञापन सौंपने से पूर्व विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को संबोधित हुए राज्य विश्वविद्यालय संयोजक राजशेखर सिंह ने कहा कि सत्र 2020-21 की पीएचडी प्रवेश में हुई अनिमितता कोई सामान्य घटना नहीं है। यह मेधावी विद्यार्थियों के हितों के साथ खिलवाड़ है, जिन छात्रों ने प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक पाए हैं, लेकिन साक्षात्कार में अपने हितैषियों को प्रवेश देने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने मेधावियों को कम अंक दिए हैं। विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करती है कि प्रवेश की प्रक्रिया को रोककर सम्पूर्ण प्रक्रिया की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तथा साक्षात्कार के अंकों को स्पष्ट किया जाए। साक्षात्कार की वीडियो ग्राफी को सार्वजनिक किया जाए।

लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के सह मंत्री अमन दुबे ने बताया कि पी एच डी प्रवेश परिणामों में व्याप्त अनियमितताओं को दूर कर संशोधित परीक्षा परिणाम घोषित किया जाये। महानगर मंत्री सिद्दार्थ शाही ने कहा कि विद्यार्थी परिषद सदैव छात्रों की समस्याओं के लिए संघर्षरत है अभाविप द्वारा छात्रहित की मांगों को लेकर आये हैं इन समस्यों को अविलंब दूर किया जाए।

ज्ञापन सौंपने में प्रान्त सहमंत्री सौरभ मिश्र.प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अर्जुन सिंह ,पूर्व महानगर मंत्री अभिमन्यु सिंह, जिला विस्तारिका अपर्णा मिश्रा, विश्वविद्यालय इकाई सह मंत्री राज सिंह, आलोक सिंह महानगर सह मंत्री सौम्य श्वेतांशु, अधीश श्रीवास्तव व रजत मिश्र, प्रभात सिंह, सलोनी शुक्ला, कृष्ण, रजत सिंह, ,आकाश अवस्थी, सत्यम मिश्र रहे ।

पढ़ें :- काशी विश्वनाथ पर विवादित टिप्पणी करने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को छात्र नेता ने जड़ा थप्पड़
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...