1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ​बढ़ी चिंता, दिल्ली में हर दिन मिल सकते हैं 45 हजार संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर ​बढ़ी चिंता, दिल्ली में हर दिन मिल सकते हैं 45 हजार संक्रमित

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ था। हालांकि, अब संक्रमण रफ्तार कम होने लगी है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर को लेकर आईआईटी दिल्ली द्वारा जारी एक रिपोर्ट ने एक बार फिर सबके माथे पर सिकन ला दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ था। हालांकि, अब संक्रमण रफ्तार कम होने लगी है लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर को लेकर आईआईटी दिल्ली द्वारा जारी एक रिपोर्ट ने एक बार फिर सबके माथे पर सिकन ला दिया है।

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट डेब्यू करते ही बना डाला अनोखा रिकॉर्ड जो कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया

रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में हर दिन 45000 मामले सामने आ सकते हैं। ऐसे में रोजाना करीब 9000 लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली को इसके लिए तैयार रहना होगा। मालूम हो कि तीसरी लहर की आशंका के बीच दिल्ली में बचाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। आईआईटी दिल्ली राजधानी में ऑक्सीजन की मूलभूत आपूर्ति और प्रबंधन को लेकर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर जरूरतों पर काम कर रही है। सरकार के साथ मिलकर बुनियादी ढांचे के रणनीतिक मुद्दों का विश्लेषण करके खाका तैयार किया जा रहा है।

 

पढ़ें :- IND vs AUS Nagpur Test Live : ऑस्ट्रेलिया को स्मिथ-लाबेशन ने संभाला, 50 रन पर गिरे दो विकेट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...