1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिका में 13 लाख से अधिक कोरोना के कंफर्म केस, ट्रंप बोले- हम इस भयानक दुश्मन को हरा देंगे

अमेरिका में 13 लाख से अधिक कोरोना के कंफर्म केस, ट्रंप बोले- हम इस भयानक दुश्मन को हरा देंगे

Confirmed Cases Of More Than 1 3 Million Corona In America Trump Said We Will Defeat This Terrible Enemy

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

न्यूयार्क: अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा 80 हजार को पार कर चुका है. अब तक यहां 13 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 776 लोगों की मौत हुई है. अब तक देश में 80 हजार 562 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. वहीं, देश में कुल केस की संख्या 13 लाख 29 हजार है.

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

अमेरिका में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में बुरी तरह नाकाम रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब करीब से इस खतरे को महसूस करने लगे हैं. कोरोना के पांव अब व्हाइट हाउस की दहलीज में पहुंच गए हैं. अमेरिका की सबसे सुरक्षित जगह व्हाइट हाउस में अब तक कोरोना के दो केस सामने आ चुके हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वेलेट और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. अब चर्चा ये भी शुरू हो चुकी है कि क्या ट्रंप और पेंस को ज्यादा एहतियात बरतने की जरुरत है? खैर अभी भी ट्रंप फेस कवर लगाने से लगातार इनकार करते रहे हैं. 73 साल के ट्रंप उस आयु वर्ग में जिसे कोरोना के लिए जोखिम वाला माना जाता है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हौसला बुलंद है और उनका कहना है कि हम इस भयानक दुश्मन को हरा देंगे. हम अपनी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करेंगे और महानता में परिवर्तन करेंगे. हम तीसरी तिमाही में जा रहे हैं और हम अच्छा करने जा रहे हैं. चौथी तिमाही में हम बहुत अच्छा करेंगे और अगले साल मुझे लगता है कि हमारे पास एक सबसे अच्छा साल है.

पूरी दुनिया की बात करें तो मरीजों का आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है. अब तक कुल 41 लाख 74 हजार 651 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 2 लाख 85 हजार 945 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. राहत की बात है कि 14 लाख 55 हजार 731 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं.

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...