1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Congo : यात्रियों से भरी नाव नदी में पलटी, अब तक 76 शव बरामद, rescue operation जारी

Congo : यात्रियों से भरी नाव नदी में पलटी, अब तक 76 शव बरामद, rescue operation जारी

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (Democratic Republic of Congo) में   बड़े हादसे की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार, नाव के पलटने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

किंसासा: डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (Democratic Republic of Congo) में   बड़े हादसे की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार, नाव के पलटने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। यह हादसा कांगो नदी (Congo River) में हुआ। इस दुखद हादसे में करीब 60 लोग लापता हैं। उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला  (Mongala) के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो ने बताया कि 76 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। दर्दनाक हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी बचाए गए हैं।

पढ़ें :- यासीन मलिक के समर्थन में शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहीं ये बातें

खबरों के अनुसार, प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी। ऐसे में नाव में बैठने की क्षमता को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। नाव में 700 से ज्यादा यात्री सवार थे।

मैगबाडो ने बताया कि दुर्घटना रात के दौरान खराब मौसम के कारण या फिर अधिक भीड़भाड़ की वजह से हुई होगी। प्रांतीय अधिकारियों ने तीन दिन के लिए शोक की घोषणा की है।

 

 

पढ़ें :- पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जा सकते है जेल ? जानिए मामला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...