1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने धनतेरस की बधाई देते हुए की सुख-समृद्धि की मंगल कामना

CM योगी ने धनतेरस की बधाई देते हुए की सुख-समृद्धि की मंगल कामना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi) ने प्रदेशवासियों को धनतेरस (Dhanteras) की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की मंगल कामना की है। मुख्यमंत्री की तरफ से जारी एक शुभकामना संदेश में कहा कि भारतीय संस्कृति में अर्थ सहित चार प्रकार के पुरुषार्थ बताए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi) ने प्रदेशवासियों को धनतेरस (Dhanteras) की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की मंगल कामना की है। मुख्यमंत्री की तरफ से जारी एक शुभकामना संदेश में कहा कि भारतीय संस्कृति में अर्थ सहित चार प्रकार के पुरुषार्थ बताए गए हैं।

पढ़ें :- UPTET Paper Leaked : UPSTF एक्शन में, इस तिकड़ी ने आउट कराया था पेपर

धनतेरस (Dhanteras) इसी का द्योतक है। उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश में अन्त्योदय की भावना के अनुरूप समाज के अंतिम व्यक्ति को भी सुख-समृद्धि प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के दिन वैद्यगण भगवान धन्वंतरि का पूजन करते हैं। सर्वविदित है कि अच्छे स्वास्थ्य के माध्यम से ही सुख एवं समृद्धि पायी जा सकती है।

इसलिए धनतेरस (Dhanteras) एवं धन्वंतरि जयंती के अवसर पर अर्थ के साथ-साथ अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने का भी संकल्प लिया जाना चाहिए, जिससे एक स्वस्थ एवं समृद्ध समाज निर्मित हो सके। मुख्यमंत्री ने लोगों से धनतेरस एवं धन्वंतरि जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...