अमृतसर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

Congress Again Registered Victory At Amritsar Loksbha Seat In By Poll

नई दिल्ली। पांच राज्यों के साथ हुए पांजाब की अमृतसर लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर अपना कब्जा कायम रखा है। शनिवार को सामने आए नतीजे में कांग्रेस के प्रत्याशी गुरूजीत सिंह आहूजा ने 508153 वोटों के साथ अपने प्रतिद्वन्दी बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र मोहन सिंह चीना को करीब दो लाख वोटों के अंतर से हरा दिया।




2014 में अमृतसर सीट से लोकसभा सांसद चुने गए कैप्टन अरमिन्दर सिंह ने 11 नवंबर 2016 को सतलुज जल विवाद के बाद बतौर सांसद इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से ये सीट रिक्त पड़ी थी। पंजाब में विधानसभा चुनावों के साथ संपन्न करवाए गए उपचुनावों में इस सीट का फैसला एक बार फिर कांग्रेस के पक्ष में रहा।




आपको बता दें कि 2014 में कैप्टन अ​रमिन्दर सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी अरुण जेटली को हराकर अमृतसर सीट पर कब्जा जमाया था। अरमिन्दर सिंह के ही नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 77 सीटों पर जीत हासिल की है।

नई दिल्ली। पांच राज्यों के साथ हुए पांजाब की अमृतसर लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर अपना कब्जा कायम रखा है। शनिवार को सामने आए नतीजे में कांग्रेस के प्रत्याशी गुरूजीत सिंह आहूजा ने 508153 वोटों के साथ अपने प्रतिद्वन्दी बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र मोहन सिंह चीना को करीब दो लाख वोटों के अंतर से हरा दिया। 2014 में अमृतसर सीट से लोकसभा सांसद चुने गए कैप्टन अरमिन्दर सिंह ने 11 नवंबर 2016 को सतलुज जल विवाद…