1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस में ‘एक परिवार, एक टिकट’ पर सहमति लेकिन गांधी परिवार के लिए छूट

कांग्रेस में ‘एक परिवार, एक टिकट’ पर सहमति लेकिन गांधी परिवार के लिए छूट

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी में बड़े फेरबदल करने में जुटी हुई है। कई युवा चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है तो दिग्गज नेताओं को संगठन की कमान दी जा सकती है। वहीं, राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि पार्टी 'एक परिवार, एक टिकट के नियम' पर पूरी तरह से एकमत है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

उदयपुर। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी में बड़े फेरबदल करने में जुटी हुई है। कई युवा चेहरों को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है तो दिग्गज नेताओं को संगठन की कमान दी जा सकती है। वहीं, राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय विचार-मंथन सत्र से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि पार्टी ‘एक परिवार, एक टिकट के नियम’ पर पूरी तरह से एकमत है।

पढ़ें :- क्या आजम खान और अखिलेश के बीच मिट गई दूरियां, जानिए कपिल सिब्बल में इसमें भूमिका?

इसके साथ ही परिवार के सदस्य को कम से कम पांच साल तक संगठन में काम करने के बाद ही टिकट दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ‘एक परिवार, एक टिकट’ नियम को मंजूरी दे दी जाती है तो ये नियम गांधी परिवार पर शायद ही लागू हो। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि, कांग्रेस ‘सांप्रदायिक ध्रुवीकरण’ पर चर्चा की योजना बना रही है और राज्य के चुनावों और 2024 के राष्ट्रीय चुनाव की तैयारी कर रही है।

बता दें कि, चिंतन शिविर की शुरुआत आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी। इसके बाद छह अलग-अलग समूहों में नेतागण चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...