HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. असम विधानसभा की 14 सीटों पर ज्यादा वोट पाकर भी हार गया कांग्रेस गठबंधन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आंकड़ा

असम विधानसभा की 14 सीटों पर ज्यादा वोट पाकर भी हार गया कांग्रेस गठबंधन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे आंकड़ा

असम विधानसभा चुनाव 2021 में जीतकर भारतीय जनता पार्टी भाजपा गठबंधन लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। असम विधानसभा चुनाव के परिणाम बीते दो मई को घोषित कर दिए गए थे। इस चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर से बाजी मारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव 2021 में जीतकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। असम विधानसभा चुनाव के परिणाम बीते दो मई को घोषित कर दिए गए थे। इस चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर से बाजी मारी है। बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने असम में बहुमत हासिल किया है। कुल 126 सीटों में से यहां बीजेपी को 60 सीटें मिली हैं। जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 29 सीटें गई हैं। एआईयूडीएफ ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके अलावा एजीपी को 9, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 4, सीपीआई(एम) को एक, निर्दलीय को 1 और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी, लिबरल को 6 सीटें हासिल की है।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

वहीं, इस चुनाव के बाद एक बेहद ही चौंकाने वाला आंकड़ा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल हो रहे आंकड़ों में दावा किया गया है कि 14 सीटों पर कांग्रेस वोट प्रतिशत पाकर भी हार गई। हालांकि, इन जगहों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई है।

कांग्रेस गठबंधन को जिन सीटों पर ज्यादा वोट मिले हैं, वह दुलियाजान, नहरकटिया, सदिया, धेमाजी(ST), सोनारी, महमरा, अमगुरल, टेक, जोरहाट, डेरगाँव (SC), तेजपुर, हाजो, बरहमपुर व बिजनी विधानसभा सीट हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आंकड़ों के बाद कई सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि, अभी तक इन आंकड़ों की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...