1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस नाराज, इन विभागों पर नजर

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस नाराज, इन विभागों पर नजर

Congress Annoyed Before Cabinet Expansion In Maharashtra Watch These Departments

By बलराम सिंह 
Updated Date

मुंबई । महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से पहले ही महाविकास अघाड़ी में विवाद गहराता दिखाई दे रहा है। गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने मंत्रिमंडल में उचित हिस्सेदारी न मिलने पर नाराजगी जाहिर की है। इस विस्तार में एनसीपी के कोटे से अजित पवार को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

पढ़ें :- शोभायात्रा:धूमधाम से मनाया जा रहा माँ बनैलिया का 30वा वार्षिक उत्सव,नगर में बनाए गए सैकड़ों द्वार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि उनकी पार्टी उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में मिले विभागों से खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे मंत्रियों के लिए तीन अहम विभागों पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विचार करेंगे।

बालासाहेब थोराट ने यह तो नहीं बताया कि उनकी पार्टी कौन-कौन से मंत्रालय चाहती है। हालांकि पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने कहा कि उन्‍हें दो या तीन प्रमुख विभाग चाहिए। जिन विभागों पर कांग्रेस की नजर है, उनमें ग्रामीण विकास, सहकारिता और कृषि, हाउसिंग और उद्योग हैं।

बाला साहेब थोराट ने कहा कि 30 दिसंबर को होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में अगर हमें अतिरिक्त पोर्टफोलियो मिलते हैं तो कांग्रेस खुश होगी। हमें अपने कई नेताओं और विधायकों को पद देने हैं, ऐसे में हमें अधिक विभागों की आवश्यक्ता है। हालांकि यह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निर्भर है क्योंकि वही हमारे गठबंधन के नेता हैं।

बता दें कि कांग्रेस पहले उपमुख्यमंत्री का पद चाहती थी लेकिन उसने बाद में विधानसभा अध्यक्ष का पद ले लिया। गठबंधन में पोर्टफोलियो शेयरिंग फार्मूले के अनुसार, शिवसेना के पास मुख्यमंत्री पद है जबकि उपमुख्यमंत्री एनसीपी के कोटे से होगा। कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया गया है।

पढ़ें :- आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...