1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कांग्रेस पार्टी ने अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष व पांच प्रभारी सचिव नियुक्त किया

कांग्रेस पार्टी ने अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष व पांच प्रभारी सचिव नियुक्त किया

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता इमरान प्रतापगढ़ी को अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष बनाया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़, बिहार , उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए पांच प्रभारी सचिवों नियुक्त किये हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता इमरान प्रतापगढ़ी को अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष बनाया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़, बिहार , उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए पांच प्रभारी सचिवों नियुक्त किये हैं।

पढ़ें :- शिवसेना ने गांधी परिवार का किया बचाव, Congress G-23 Group को बताया 'सड़ा आम'

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने गुरुवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन सभी पदों पर नियुक्तियों को मंजूरी दी है। श्री प्रतापगढ़ी को श्री नदीम जावेद के स्थान पर अल्पसंख्यक विभाग का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि ओडिशा में कोरापुट से सांसद सप्तगिरि उल्का को छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव की जिम्मेदारी दी गयी है। इसी प्रकार दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड तथा इमरान मसूद और ब्रजलाल खाबरी को बिहार का प्रभारी सचिव नियुक्त किया गया है। तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के मौजूदा प्रभारी सचिव अब हिमाचल प्रदेश में यह दायित्व संभालेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...