ट्रंप के दौरे पर कांग्रेस का हमला- पूछा- क्यों लुटाया जा रहा खजाना? BJP ने दिया जवाब

Sambit Patra
ट्रंप के दौरे पर कांग्रेस का हमला- पूछा- क्यों लुटाया जा रहा खजाना? BJP ने दिया जवाब

नई दिल्ली। जहां एक तरफ मोदी सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की जोर शोर से तैयारियों में जुटी है वहीं कांग्रेस इस दौरे पर हमले पर हमले किये जा रही है। कांग्रेस लगातार इस दौरे पर हो रहे खर्च का मुद्दा बनाकर मोदी सरकार को घेर रही है वहीं बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप का दौरा भारत-अमेरिका रिश्तों के बीच का ऐतिहासिक पल होगा, लेकिन कांग्रेस अपनी किस्मत की चिंता कर रही है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को सलाह होगी कि वे देश की उपलब्धियों पर गर्व करना सीखें।

Congress Attack On Trumps Visit Asked Why Is The Treasure Being Looted Bjp Replied :

आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है, समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?

वहीं कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल पूछा है कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए पैसा कहां से आ रहा है ये सच सामने आना चाहिए। कांग्रेस की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि ट्रंप के स्वागत में भारत इतना खर्च कर रहा है फिर भी ट्रंप ने हिन्दुस्तान के साथ ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है। ट्रंप ने कहा था कि मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इस वक्त भारत के साथ ट्रेड डील नहीं करेंगे।

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि आज जब विश्व में भारत के वैश्विक पद चिन्ह बढ़े हैं, ऐसे में नाखुश होकर सवाल-जवाब करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है। पात्रा ने कहा कि आज व्हाइट हाउस के किसी भी निर्णय में भारत फ्रंट या सेंटर में रहा है, ये हमारे लिए गर्व का विषय है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब हम एक राजनीतिक दल के रूप में अपनी छोटी पहचान को पीछे रखकर एक देश के रूप में सामने आते हैं, एक जैसा सोचते हैं, जब दुनिया का सबसे पुराना लोकतांत्रिक राष्ट्र विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश से मिलेगा तो ऐसा ही एक ऐतिहासिक मौका सामने आएगा।

नई दिल्ली। जहां एक तरफ मोदी सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की जोर शोर से तैयारियों में जुटी है वहीं कांग्रेस इस दौरे पर हमले पर हमले किये जा रही है। कांग्रेस लगातार इस दौरे पर हो रहे खर्च का मुद्दा बनाकर मोदी सरकार को घेर रही है वहीं बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप का दौरा भारत-अमेरिका रिश्तों के बीच का ऐतिहासिक पल होगा, लेकिन कांग्रेस अपनी किस्मत की चिंता कर रही है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को सलाह होगी कि वे देश की उपलब्धियों पर गर्व करना सीखें। आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं, लेकिन ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहा है, समिति के सदस्यों को पता ही नहीं कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है? वहीं कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सवाल पूछा है कि अहमदाबाद में ट्रंप के स्वागत के लिए पैसा कहां से आ रहा है ये सच सामने आना चाहिए। कांग्रेस की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि ट्रंप के स्वागत में भारत इतना खर्च कर रहा है फिर भी ट्रंप ने हिन्दुस्तान के साथ ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है। ट्रंप ने कहा था कि मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन इस वक्त भारत के साथ ट्रेड डील नहीं करेंगे। कांग्रेस पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि आज जब विश्व में भारत के वैश्विक पद चिन्ह बढ़े हैं, ऐसे में नाखुश होकर सवाल-जवाब करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है। पात्रा ने कहा कि आज व्हाइट हाउस के किसी भी निर्णय में भारत फ्रंट या सेंटर में रहा है, ये हमारे लिए गर्व का विषय है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब हम एक राजनीतिक दल के रूप में अपनी छोटी पहचान को पीछे रखकर एक देश के रूप में सामने आते हैं, एक जैसा सोचते हैं, जब दुनिया का सबसे पुराना लोकतांत्रिक राष्ट्र विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश से मिलेगा तो ऐसा ही एक ऐतिहासिक मौका सामने आएगा।