रिलायंस के नोटिस पर कांग्रेसी नेता बोले, आपसे अच्छा प्लेन मैं बनाता हूं

रिलायंस के नोटिस पर कांग्रेसी नेता बोले, आपसे अच्छा प्लेन मैं बनाता हूं
रिलायंस के नोटिस पर कांग्रेसी नेता बोले, आपसे अच्छा प्लेन मैं बनाता हूं

Congress Attacked On Anil Ambani Notice Rafael Deal

नई दिल्ली। राफेल डील पर मचा राजनीतिक बवाल अब लगातार बढ़ता जा रहा है। अब ये लड़ाई सीधे कांग्रेस और अनिल अंबानी के बीच चल रही है अरबों डॉलर के राफेल करार से अनुचित फायदा पाने को लेकर आरोपों का सामना कर रहे। अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह ने कांग्रेस के कई नेताओं को कानूनी नोटिस भेजकर उनसे कहा है कि वे ऐसे आरोप लगाने से बाज आएं। इन आरोपों पर अनिल अंबानी ने कांग्रेस को एक लीगल नोटिस भेजा है। लेकिन कांग्रेस नेताओं ने अंबानी के इस नोटिस को ‘हवा में उड़ा दिया है।

गौरतलब है कि रिलायंस समूह ने कांग्रेस के कई प्रवक्ताओं और नेताओं को नोटिस भेजा है। यह नोटिस ऐसे समय में भेजे गए हैं जब कांग्रेस ने राफेल करार के मुद्दे पर करीब महीना भर तक अभियान चलाने का फैसला किया है। इस अभियान के तहत कांग्रेस के शीर्ष नेता 25 अगस्त से छह सितंबर तक देश भर में संवाददाता सम्मेलन और प्रदर्शन करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को निशाना बनाएंगे। पार्टी ने सात सितंबर से जिला एवं राज्य स्तर पर विरोध प्रदर्शन की भी योजना बनाई है। रिलायंस समूह ने करार से जुड़े आरोप नकारे हैं।

दरअसल, अनिल अंबानी ने कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अशोक चव्हाण, संजय निरुपम, अनुग्रह नारायण सिंह, ओमान चांडी, शक्तिसिंह गोहिल, अभिषेक मनु सिंघवी, सुनील झाकड़ और प्रियंका चतुर्वेदी को इस मुद्दे पर लीगल नोटिस भेजा है।

जिसके बाद कई नेताओं ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की, जिसमें वह नोटिस को हवाई जहाज बना उड़ा रहे हैं। उन्होंने लिखा कि मेरे प्लेन बनाने की स्किल आपसे बेहतर है। तो वहीं जयवीर शेरगिल ने लिखा कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं और पंजाबी हूं। इस प्रकार के लीगल नोटिस से नहीं डरता।

आपको बता दें कि इस नोटिस में अनिल अंबानी ने सीधे तौर पर कहा है कि कांग्रेस प्रवक्ता बिना किसी सबूत के कोई आरोप ना लगाएं। सिर्फ वही बोलें जिसका उनके पास सबूत हो। अंबानी ने चेताया है कि कांग्रेस पार्टी या उनके प्रवक्ता किसी भी तरह की गलत इन्फॉर्मेशन ना फैलाएं।

अपने नोटिस में अनिल अंबानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, अशोक चव्हाण, संजय निरुपम, अभिषेक मनु सिंघवी और अन्य नेता गलत तथ्यों के साथ उनपर और उनके ग्रुप पर लांछन लगा रहे हैं. अब ग्रुप ने इन सभी के खिलाफ कोर्ट में मामला चलाने का तय किया है।

नई दिल्ली। राफेल डील पर मचा राजनीतिक बवाल अब लगातार बढ़ता जा रहा है। अब ये लड़ाई सीधे कांग्रेस और अनिल अंबानी के बीच चल रही है अरबों डॉलर के राफेल करार से अनुचित फायदा पाने को लेकर आरोपों का सामना कर रहे। अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह ने कांग्रेस के कई नेताओं को कानूनी नोटिस भेजकर उनसे कहा है कि वे ऐसे आरोप लगाने से बाज आएं। इन आरोपों पर अनिल अंबानी ने कांग्रेस को एक लीगल…