1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-आप जितना चाहें दबाव बना लें हम महंगाई, बेरोजगारी पर सवाल करेंगे

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-आप जितना चाहें दबाव बना लें हम महंगाई, बेरोजगारी पर सवाल करेंगे

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। ईडी की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस (Congress) नेताओं ने इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है। कांग्रेस (Congress) के कई वरिष्ठ नेता मुख्यालय पहुंचे और बैठक किए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। ईडी की इस कार्रवाई के बाद कांग्रेस (Congress) नेताओं ने इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है। कांग्रेस (Congress) के कई वरिष्ठ नेता मुख्यालय पहुंचे और बैठक किए हैं।

पढ़ें :- Sonia Gandhi ने केंद्र पर कसा तंज, आत्ममुग्ध सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्छ करने पर है तुली

इसके साथ ही प्रेसवार्ता के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रे का कहना है कि ईडी की इस कार्रवाई के बाद भी सत्य की आवाज को दबा नहीं पाएंगे। महंगाई और बेरोजगारी पर सवाल पूछे जाएंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने कहा, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के साथ राहुल और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के घर को घेर लिया है और इसे छावनी में तब्दील कर दिया गया।

उन्होंने कहा, हम डरेंगे नहीं। वहीं, प्रेसवार्ता के दौरान अजय माकन ने कहा कि, शनिवार को एआईसीसी ने एक सर्कुलर जारी किया था। इसमें कहा गया था कि महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस 5 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। इसमें कहा गया था कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री आवास से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे।

आज हमें डीसीपी की तरफ से लेटर आया कि आप 5 तारीख को कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, आप जितना चाहें दबाव बना लें कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर ली जीएसटी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। हम डरेंगे नहीं।

इसके साथ ही जयराम नरेश (Jairam Ramesh) ने इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस पूरे कार्रवाई को प्रतिशोध की राजनीति बताया है। इसके साथ ही कहा कि एक प्राचीन कहावत है, विनाशकाले विपरीत बुद्धि। महंगाई, बेरोजगारी को देखते हुए यह विनाशकाल है। दो हफ्ते तक मोदी सरकार बहस से भागती रही। अब हमारे प्रदर्शन को रोकने के लिए आज से ही शुरुआत कर दी गई है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा-भाजपा बेटियों के साथ अन्याय करने में कभी पीछे नहीं हटती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...