कांग्रेस ने राहुल को सौंपी CWC का गठन करने की मंजूरी

कांग्रेस ने राहुल को सौंपी CWC का गठन करने की मंजूरी
कांग्रेस ने राहुल को सौंपी CWC का गठन करने की मंजूरी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का गठन करने की मंजूरी दे दी। इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया। इस प्रस्ताव को पेश करते हुए पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में सीडब्ल्यूसी का चुनाव लगभग दर्जनभर बार ही हुआ है। दरअसल, अधिकतर बार कांग्रेस अध्यक्ष को ही सीडब्ल्यूसी का गठन करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई।

राहुल कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में जुटे : सोनिया
सोनिया गांधी ने नौ मार्च को एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में पार्टी के मामलों पर राहुल को सलाह देने संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि वह खुद ऐसा नहीं करने की कोशिश करती हैं। राहुल पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए वरिष्ठ और युवा नेताओं के बीच संतुलन बनाना चाहते हैं, और यह कोई आसान काम नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस को भी संगठन के स्तर पर लोगों से जुड़ने का एक नया तरीका विकसित करने की जरूरत है।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल को अखिलेश यादव की सलाह- 'ये नए मिज़ाज का शहर है ज़रा फासले से मिला करो' }

सर्वसम्‍मति से प्रस्‍ताव पारित
आजाद ने कहा कि अब तक हमारी यह परंपरा रही है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी यह कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ देती है कि वह कांग्रेस कार्य समिति का गठन करें। सीब्ल्यूसी के गठन में क्षेत्रीय संतुलन सहित कई चीजों को देखना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति के गठन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव रखते हैं। आजाद ने कहा कि मुझे यह बताकर खुशी हो रही है कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- मोदी ‘फ्रांस’ की तरह जीते, लेकिन राहुल ने दिल ‘क्रोएशिया’ की तरह जीत लिया - शिवसेना }

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का गठन करने की मंजूरी दे दी। इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया। इस प्रस्ताव को पेश करते हुए पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में सीडब्ल्यूसी का चुनाव लगभग दर्जनभर बार ही हुआ है। दरअसल, अधिकतर बार कांग्रेस अध्यक्ष को ही सीडब्ल्यूसी का गठन करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई। राहुल कांग्रेस को पुनर्जीवित…
Loading...