1. हिन्दी समाचार
  2. मोदी के नारे को कांग्रेस ने बताया विदेश नीति का उल्लंघन

मोदी के नारे को कांग्रेस ने बताया विदेश नीति का उल्लंघन

Congress Calls Modis Slogan A Violation Of Foreign Policy

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को कांग्रेस ने विदेश नीति का उल्लंघन बताया है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका में वह भारत के प्रधानमंत्री बनकर गए हैं न कि डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव प्रचारक के रूप में पहुंचे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध हमेशा से द्विदलीय और डेमोक्रेट रहे हैं।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

आपको बता दें केि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रम्प को 2020 में पुन: निर्वाचित करने के लिए लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा- अबकी बार, ट्रम्प सरकार।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं।

मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ को नया रूप देते हुए कहा कि अबकी बार, ट्रम्प सरकार। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुस्कुराने लगे।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...