1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uttarakhand  Election 2022: उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस बदल सकती है अपने प्रत्याशी

Uttarakhand  Election 2022: उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस बदल सकती है अपने प्रत्याशी

उत्तराखण्ड के चुनाव में कांग्रेस छह विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल सकती है। जिसमें रामनगर सीट भी बताई जा रही है, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Uttarakhand  Election 2022: उत्तराखंड के चुनाव में कांग्रेस छह विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी बदल सकती है। जिसमें रामनगर सीट भी बताई जा रही है, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

पढ़ें :- पहले कांग्रेस को मिलेगा अध्यक्ष या फिर राजस्थान में होगी फेरबदल? लगाई जा रहीं ये अटकलें

कांग्रेस में टिकट बंटवारे के बाद कई सीटों पर लगातार बगावती तेवर सामने आ रहे हैं। रामनगर सीट से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को प्रत्याशी बनाया गया है। जिसके बाद रावत इस सीट पर नामांकन करने का एलान कर चुके हैं। लेकिन रामनगर में प्रत्याशी बदलने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

बताया जा रहा है कि कुमाऊं में लालकुआं और कालाढूंगी विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी बदल सकती है। लालकुआं से कांग्रेस ने संध्या डालाकोटी को उम्मीदवार बनाया है।कांग्रेस में टिकट बंटवारे के बाद कई सीटों पर लगातार बगावती तेवर सामने आ रहे हैं। बता दें कि देहरादून जिले की 10 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रहे दावेदार काफी नाखुश हैं। उनकी बगावत को थामने में भाजपा और कांग्रेस के पसीने छूट रहे हैं। कई दावेदार निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं जबकि कई इस पर विचार कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...