1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बिना डरे कांग्रेस में सबको बोलने की है आजादी , जबकि BJP और RSS में असंभव : राहुल गांधी

बिना डरे कांग्रेस में सबको बोलने की है आजादी , जबकि BJP और RSS में असंभव : राहुल गांधी

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर आखिरी दिन रविवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में सबको बिना डरे बोलने की आजादी है, जबकि बीजेपी में ऐसा नहीं है। कांग्रेस पार्टी के डीएनए में सबको बोलने का अधिकार है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर आखिरी दिन रविवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस में सबको बिना डरे बोलने की आजादी है, जबकि बीजेपी में ऐसा नहीं है। कांग्रेस पार्टी के डीएनए में सबको बोलने का अधिकार है।

पढ़ें :- शरद पवार को ऐसा क्या कह दिया नारायण राणे ने जो शिवसेना हुई फायर, राउत बोले- मोदी और शाह जी सुन लीजिए...

राहुल ने उत्तराखंड के नेता यशपाल आर्य के हवाले से बीजेपी पर निशाना साधा। कहा कि यशपाल आर्य ने मुझे बताया कि एक दलित के रूप में उनके लिए पार्टी में कोई जगह नहीं थी। उन्हें बीजेपी में अपमानित किया गया था। उन्होंने कहा कि हम पर हर दिन हमला किया जाता है। क्योंकि हम अपनी पार्टी में बातचीत की अनुमति देते हैं। क्योंकि ये पार्टी, लोगों और नेताओं के बीच होती है।

पढ़ें :- वैश्विक अर्थव्यवस्था की गर्वनेन्स के बारे में ब्रिक्स सदस्य देशों का नज़रिया काफ़ी समान : PM Modi

उन्होंने कहा कि इस देश का कौन सा राजनीतिक दल इस प्रकार की बातचीत की अनुमति देगा? निश्चित तौर पर बीजेपी और आरएसएस ऐसा कभी नहीं होने देंगे।भारत राज्यों का एक संघ है, भारत के लोग संघ बनाने के लिए एक साथ आते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य को नष्ट कर दिया है। एक तरफ बेरोजगारी दूसरी तरफ महंगाई, यूक्रेन में युद्ध हुआ है आने वाले समय में मुद्रा स्फ़ीति पर इसका असर पड़ेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी लाकर मोदी सरकार ने देश को बड़ी चोट दी है। एक तरफ देश में बेरोजगारी तो दूसरी तरफ महंगाई है। इससे निपटना जरूरी है। हमें अपने को भी देखने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी विचारधारा को बचाने की है। हमें जनता के पास जाना पड़ेगा। राहुल गांधी ने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए, हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा। जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...