1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. जेल में बंद बाहुबली अमरमणि की बेटी तनुश्री का कांग्रेस ने टिकट काटा, इनको ​दिया टिकट

जेल में बंद बाहुबली अमरमणि की बेटी तनुश्री का कांग्रेस ने टिकट काटा, इनको ​दिया टिकट

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जेल में बंद बाहुबली अमरमणि को कांग्रेस ने झटका दिया है। अमरमणि की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को टिकट देने के कुछ देर बाद ही उनका टिकट पार्टी ने काट दिया। इनकी जगह सुप्रिया श्रीनते को कांग्रेस ने महराजगंज से अपना उम्मीदवार बनाया है। हालांकि इससे पहले प्रसपा ने तनुश्री को अपना प्रत्याशी बनाया था।

कांग्रेस ने यूपी की महराजगंज सीट पर बड़ा उलटफेर किया है। बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री को कांग्रेस ने लोकसभा का टिकट दिया था। तनुश्री को टिकट मिलने के बाद से कांग्रेस की जमकर आलोचना होने लगी। वहीं आज कांग्रेस ने तनुश्री का टिकट का​ट दिया और उनकी जगह सुप्रिया को प्रत्याशी बनाया है।

प्रसपा संस्थापक शिवपाल यादव ने पहले ही तनुश्री को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए महारजगंज सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया था। इसके बाद तनुश्री की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद कांग्रेस ने तनुश्री को वहां से टिकट दे दिया। टिकट देने के कुछ ही घंटे के अंदर कांग्रेस ने सूची बदलते हुए सुप्रिया को पार्टी का प्रत्याशी बना दिया है।

आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं अमरमणि
बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। यह सजा उन्हें मधुमिता हत्याकाण्ड में मिला था। अमरमणि के बेटे अमनमणि नौतनवा से विधायक हैं। कांग्रेस ने तनुश्री का टिकट काट कर बाहुबली के परिवार को बड़ा झटका दिया है।

योगी के करीबी में होती है अमनमणि की गिनती
सारा हत्याकाण्ड के आरोपी अमनमणि सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के करीब माने जाते हैं। अमन​मणि कई बार मुख्यमंत्री के मंच पर भी दिखाई दिये हैं।। सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले बाहुबली के परिवार राजनीति में हमेशा से सक्रिय रहता है। महाराजगंज में अब अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के साथ कांग्रेस व पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रत्याशी के बीच लड़ाई होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...