1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत से इस्तीफे की मांग, ऑडियो टेप में आवाज पहचानने का दावा

कांग्रेस ने की गजेंद्र सिंह शेखावत से इस्तीफे की मांग, ऑडियो टेप में आवाज पहचानने का दावा

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। गहलोत सरकार के ऊपर से संकट के बादल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर सामने आए आॅडियो में केंद्रीय मंत्री की आवाज है और उसकी पहचान हो गयी है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने कहा कि, अब एफआईआर में गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम है और उनकी आवाज की आॅडियोटेप में पहचान हो गयी है। ऐसे में उन्हें केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। ताकि वह जांच को प्रभावित न कर सकें। अजय माकन ने कहा है कि सुनने में आया ​है कि केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि आॅडियो में उनकी आवाज नहीं है, बल्कि किसी दूसरे गजेंद्र सिंह की है।

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है ​तो उन्हें अपनी आवाज का नमूना देने में दिक्कत क्यों हो रही है? भाजपा शासित राज्यों की पुलिस राजस्थान पुलिस को भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह की आवाज के नमूने क्यों नहीं लेने दे रही है? वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने अपने विधायकों को सचिन पायलट के खेमे में जाने से रोकने के लिए जयपुर फेयरमोंट होटल में ठहराया हुआ है।

वहीं, फोन टैपिंग को लेकर विपक्ष के नेता जीसी कटारिया ने कहा, ‘सरकार के पास फोन टैप करने का अधिकार है, लेकिन इसे गृह विभाग से अनुमोदन और संज्ञान में लाने के बाद किया जा सकता है। कोई भी निजी व्यक्ति इसे करने के लिए अधिकृत नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...