यूपी में कानून-व्यवस्था पर कांग्रेस ने किया वॉकआउट, स्मृति ईरानी ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी और अधीर रंजन
यूपी में कानून-व्यवस्था पर कांग्रेस ने किया वॉकआउट, स्मृति ईरानी ने विपक्ष को दिया जवाब

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज शुक्रवार को दोनों सदनों में हैदराबाद में हुई पुलिस मुठभेड़ की गूंज सुनाई दी। लोकसभा में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों द्वारा जलाए जाने के मामले में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। वहीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। सरकार के बयान से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।

Congress Did A Walkout On Law And Order In Up Smriti Irani Responded To The Opposition :

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों द्वारा जलाए जाने पर कांग्रेस ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उन्नाव केस की पीड़िता 90 फीसदी जल चुकी है। देश में यह क्या हो रहा है। एक तरफ भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है। वही दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है। अपराधियों का हौसला कैसे बढ़ गया। सरकार के बयान से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।

भाजपा की तरफ से लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। आप शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में दुष्कर्म को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

वहीं शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि एक सख्त कानून की आवश्यकता है जिससे महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो सके। वर्तमान में निचली अदालतों से प्रक्रिया शुरू होती है और आगे बढ़ती ही रहती है। उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा अध्यक्ष से अपील करता हूं कि इस पर चर्चा के लिए एक समिति का गठन करें।

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज शुक्रवार को दोनों सदनों में हैदराबाद में हुई पुलिस मुठभेड़ की गूंज सुनाई दी। लोकसभा में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों द्वारा जलाए जाने के मामले में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। वहीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। सरकार के बयान से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट किया। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों द्वारा जलाए जाने पर कांग्रेस ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उन्नाव केस की पीड़िता 90 फीसदी जल चुकी है। देश में यह क्या हो रहा है। एक तरफ भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है। वही दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है। अपराधियों का हौसला कैसे बढ़ गया। सरकार के बयान से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने लोकसभा से वॉकआउट किया। भाजपा की तरफ से लोकसभा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। आप शांत थे जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में दुष्कर्म को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था। वहीं शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि एक सख्त कानून की आवश्यकता है जिससे महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो सके। वर्तमान में निचली अदालतों से प्रक्रिया शुरू होती है और आगे बढ़ती ही रहती है। उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा अध्यक्ष से अपील करता हूं कि इस पर चर्चा के लिए एक समिति का गठन करें।