1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस की अनुशासन ​समिति ने प्रियंका गांधी को सौंपी रिपोर्ट, कई नेताओं पर गिर सकती है गाज

कांग्रेस की अनुशासन ​समिति ने प्रियंका गांधी को सौंपी रिपोर्ट, कई नेताओं पर गिर सकती है गाज

Congress Disciplinary Committee Give Report To Priyanka Gandhi

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार इसको लेकर मंथन कर रही हैं। हार की समीक्षा करने के लिए उन्होने रायबरेली और दिल्ली में एक के बाद एक कई बैठकें की। इन बैठकों में भितरघात की शिकायतें मिलने के बाद उन्होंने तीन सदस्यीय अनुशासन समिति गठित की थी। अनुशासन समिति के गठन के पीछे पार्टी की मंशा हर स्तर पर लोगों की जवाबदेही तय करना है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

इस अनुशासन समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट प्रियंका गांधी को सौंपी जिसमें भीतरघात करने वाले तमाम नेताओं का जिक्र किया गया है। कहा जा रहा है कि इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अब पार्टी कई नेताओं के उपर कार्रवाई कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इन भीतरघाती नेताओं पर गाज गिरनी तय है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिराज मेहंदी ने पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से पूर्व सांसद भालचन्द्र यादव जैसे दलबदलुओं को टिकट दिलाने वाले पार्टी के बड़े नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने अनुशासन समिति गठित किये जाने और भालचन्द्र को बाहर का रास्ता दिखाने की तारीफ की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...