1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पुडुचेरी में छूटा कांग्रेस-डीएमके का साथ, नारायणसामी ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

पुडुचेरी में छूटा कांग्रेस-डीएमके का साथ, नारायणसामी ने उपराज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Congress Dmk Lost Support In Puducherry Narayanasamy Resigns To Lt Governor

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके की सरकार को तगड़ा झटका लगा है. सोमवार को विधानसभा में वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार फ्लोर टेस्ट के दौरान फेल हो गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को अपना इस्तीफा सौंपा. बता दें कि पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। ऐसे में विधानसभा स्पीकर ने कांग्रेस और डीएमके विधायकों के वॉकआउट के बाद घोषणा की कि सदन में सरकार विश्वासमत साबित कर पाने में विफल रही।

पढ़ें :- पुडुचेरी: पूर्व सीएम नारायणसामी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

मालूम हो, अपनी सरकार का बहुमत साबित करने को पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से कहा था। मगर सीएम नारायणसामी इसमें फेल हो गए हैं। आपको बताते चलें कि नारायणसामी सरकार ने पुदुच्चेरी की पूर्व उप राज्‍यपाल किरण बेदी और केंद्र की मोदी सरकार पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाया है। बता दें, हाल ही में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के करीबी माने जाने वाले विधायक ए जॉन कुमार ने इस्तीफा दे दिया था।

पढ़ें :- विषेश राज्य का दर्जा पुन: वापस पाने के लिए जम्मू-कश्मीर में हो सकता है किसानों जैसा आंदोलन

33 सदस्यीय विधानसभा में ए जॉन कुमार समेत चार विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस का संख्या बल 10 रह गया था। इसमें अध्यक्ष भी शामिल थे। मालूम हो, पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार को डीएमके का साथ मिला था। ऐसे में पुडुचेरी सरकार में तीन सदस्य डीएमके के भी शामिल हैं। इसके साथ सरकार को एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हासिल था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...