कांग्रेस सिद्धू को नही मानती बड़ा नेता, हरियाणा में स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम गायब

Sidhu
कांग्रेस सिद्धू को नही मानती बड़ा नेता, हरियाणा में स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम गायब

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू का लगातार पार्टी में कद घटता चला जा रहा है। इस बार कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उससे सिद्धू का नाम गायब है। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि फायर ब्रांड माने जाने वाले सिद्धू का नाम हटा दिया गया वहीं बागी तेवर दिखाने वाले अशोक तंवर का नाम लिस्ट में शामिल किया गया है।

Congress Does Not Consider Sidhu A Big Leader Name Missing From The List Of Star Campaigners In Haryana :

सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस चाहती थी कि सिद्धू का नाम लिस्ट में शामिल किया जाये लेकिन बाद में पार्टी के कुछ बड़े नेता इसका विरोध करने लगे जिसकी वजह से पार्टी हाईकमान ने हरियाणा समेत महाराष्ट्र से भी सिद्धू का नाम लिस्ट से हटा दिया। जबकि आपको बता दें 2019 लोकसभा चुनाव और एक साल पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान जैसे राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिद्धू को स्टार प्रचारक बनाया था।

हरियाणा व महाराष्ट्र में कांग्रेस द्वारा जारी की गयी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस के सुनील जाखड़, अशोक तंवर का भी नाम शामिल है।

आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से नाराजगी के चलते सिद्धू ने प्रदेश सरकार के मंत्री पद से जबसे स्थीपा दिया तभी से उनकी पार्टी से दूरियों चल रही हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इसलिए नही चाहती कि सिद्धू हरियाणा प्रचार करने जायें क्योंकि ऐसा करने पर राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को जवाब देना काफी मुश्किल हो सकता है।

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू का लगातार पार्टी में कद घटता चला जा रहा है। इस बार कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उससे सिद्धू का नाम गायब है। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि फायर ब्रांड माने जाने वाले सिद्धू का नाम हटा दिया गया वहीं बागी तेवर दिखाने वाले अशोक तंवर का नाम लिस्ट में शामिल किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस चाहती थी कि सिद्धू का नाम लिस्ट में शामिल किया जाये लेकिन बाद में पार्टी के कुछ बड़े नेता इसका विरोध करने लगे जिसकी वजह से पार्टी हाईकमान ने हरियाणा समेत महाराष्ट्र से भी सिद्धू का नाम लिस्ट से हटा दिया। जबकि आपको बता दें 2019 लोकसभा चुनाव और एक साल पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान जैसे राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सिद्धू को स्टार प्रचारक बनाया था। हरियाणा व महाराष्ट्र में कांग्रेस द्वारा जारी की गयी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, सचिन पायलट, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस के सुनील जाखड़, अशोक तंवर का भी नाम शामिल है। आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से नाराजगी के चलते सिद्धू ने प्रदेश सरकार के मंत्री पद से जबसे स्थीपा दिया तभी से उनकी पार्टी से दूरियों चल रही हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इसलिए नही चाहती कि सिद्धू हरियाणा प्रचार करने जायें क्योंकि ऐसा करने पर राष्ट्रवाद के मुद्दे पर जनता को जवाब देना काफी मुश्किल हो सकता है।