1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस 100 साल तक सत्ता में नहीं आना चाहती, संसद में बोले-पीएम मोदी

कांग्रेस 100 साल तक सत्ता में नहीं आना चाहती, संसद में बोले-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी एक अलग अंदाज में नजर आए। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर इनका रवैया रहा तो वे अगले 100 साल तक सत्ता में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि जब आपने ऐसी तैयारी कर रखी है तो फिर हम भी तैयार हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी एक अलग अंदाज में नजर आए। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर इनका रवैया रहा तो वे अगले 100 साल तक सत्ता में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि जब आपने ऐसी तैयारी कर रखी है तो फिर हम भी तैयार हैं।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

उन्होंने कहा कि गोवा में 1994 में आप पूर्ण बहुमत से जीत थे लेकिन 28 साल हो गए आपको गोवा ने स्वीकार नहीं किया। ​इसी तरह त्रिपुरा में भी आपको लोगों ने पसंद नहीं किया। पश्चिम बंगाल में 1972 के बाद और यूपी—बिहार में 1989 के बाद लोगों ने आपको पसंद नहीं किया। पीएम ने कहा कि सवाल चुनाव का नहीं है बल्कि नेक नीयती है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बाद विश्व एक नए व्यवस्थाओं की तरफ बढ़ रहा है। भारत को यह अवसर गंवाना नहीं चाहिए। टेबल पर भारत की आवाज बुलंद रहनी चाहिए। भारत को नेतृत्वकर्ता के रोल के लिए खुद को कम नहीं आंकना चाहिए। आजादी के 75 साल अपने आप में एक प्रेरक अवसर है। नए संकल्पों के साथ देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा, तब तक हम पूरे सामर्थ्य और शक्ति और संकल्प से देश को उस तरफ ले कर पहुंचेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस से पूछा कि, जब सरकार में थे तब मंहगाई की चिंता क्यों नहीं हुई। 2011 में तत्कालीन वित्त मंत्री ने असंवेदनशील बयान देते हुए कहा कि महंगाई को खत्म करने के लिए कोई अलादीन का चिराग उत्पन्न नहीं होगा। पीएम ने कहा कि आज लेख लिखने वाले चिदंबरम के पुराने बयानों को जरा सुनिए। पीएम मोदी ने कहा कि हमने महंगाई को नियंत्रण में रखने के लिए बारीकी से काम किया। हमारे कार्यकाल में 2014 से 2020 के बीच में महंगाई 5 प्रतिशत से कम रही है।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...