1. हिन्दी समाचार
  2. नए अध्यक्ष के चयन प्रकिया से बाहर रहेंगे राहुल और सोनिया गांधी, सीडब्ल्यूसी ने बनाईं 5 टीमें

नए अध्यक्ष के चयन प्रकिया से बाहर रहेंगे राहुल और सोनिया गांधी, सीडब्ल्यूसी ने बनाईं 5 टीमें

Congress Forms 5 Teams To Choose New President Mukul Wasniks Name Discussed

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक जारी है। इस बैठक में पांच टीमें बनाईं गयीं हैं, जो अध्यक्ष पद के नामों को सुझायेंगी। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मुकुल वासनिक के नाम की चर्चा जोरो पर है। हालांकि, अब सामने आया रहा है कि, अध्यक्ष के चुनाव के समय राहुल गांधी और सोनिया गांधी बैठक में मौजूद नहीं रहेंगे।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेडीयू में इस तरह से मिल रहा है टिकट, पहले चरण के प्रत्याशियों पर मंथन

सीडब्ल्यूसी की बैठक में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, एके एंटनी शामिल हैं। सूत्रों की माने तो, नए अध्यक्ष के नाम के लिए राहुल गांधी को हस्तक्षेप करने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव केवल पुराने और वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के हाथ में ही नहीं छोड़ना चाहते हैं।

वहीं, राहुल गांधी से संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि इस मसले पर सलाह मशवरा कीजिए। सूत्रों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी के तमाम सदस्य अगले दो-तीन दिन तक बाकी नेताओं से चर्चा करके नाम तय करने की प्रक्रिया पूरी करेंगे। बता दें कि, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक चल रही है। इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम पर चर्चा की जा रही है।

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली चल रहा है। वहीं, राहुल गांधी को पार्टी ने अध्यक्ष पद देने की जिम्मेदारी दी है लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया। वहीं, राहुल गांधी के रूख के बाद यह साफ हो चुका है कि अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा, क्योंकि राहुल साफ कर चुके हैं कि उनके परिवार से इस पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं है।

पढ़ें :- चीन और पाक पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-भारत दुनिया को अपना परिवार मानता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...