1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस का स्थापना दिवस : सोनिया गांधी ने फहराया तिरंगा, ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के लिए निकालेंगेे फ्लैग मार्च

कांग्रेस का स्थापना दिवस : सोनिया गांधी ने फहराया तिरंगा, ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के लिए निकालेंगेे फ्लैग मार्च

Congress Foundation Day Sonia Gandhi Unfurls Tricolor Flag March For Save Constitution Save India

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस का आज 135वां स्थापना दिवस है। इस अवसर पर दिल्ली से लेकर विभिन्न प्रदेशों में कांग्रेस कार्यलय में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर तिरंगा फहराया। इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल समेत अन्य लोग मौजूद थे।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

कांग्रेस ने एक ट्वीट कर कहा है कि देश के ​बलिदान कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे ऊपर है। हमारी स्थापना के बाद से, स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और आगे भी हमेशा सबसे पहले भारत है। स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है।

वहीं, स्थापना दिवस के मौके पर सोनिया गांधी ​दिल्ली, राहुल गांधी असम और प्रियंका गांधी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं। दिल्ली में भारत बचाओ रैली को मिली सफलता के बाद विभिन्न राज्यों में ऐसे मार्च का आयोजन किया गया है।

इस दौरान पार्टी केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध दर्ज करायेगी। इस मार्च के दौरान कांग्रेस सीएए और छात्रों पर कथित तौर पर की गई पुलिस की कार्रवाई सहित आम लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों को जोर-शोर से उठाएगी। वहीं, इस मौके पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...