1. हिन्दी समाचार
  2. अदिति सिंह की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को दी नोटिस

अदिति सिंह की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष को दी नोटिस

Congress Gave Notice To The Speaker For The Termination Of The Membership Of Mla Aditi Singh

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अंदर बदलाव करने में जुटी है। अभी पार्टी ने दस वरिष्ठ नेताओं को बाहर किया है। इस बीच खबर आ रही है कि ​कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने रायबरेली सदर से ​पार्टी विधायक अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष विचार के लिए याचिका दी है।
यह याचिका यूपी विधानसभा सदस्य दल परिवर्तन के आधार पर निर्भरता नियमावली 1987 के तहत दी गई है।

पढ़ें :- आज से राष्ट्रपति का काम संभालेंगे जो बाइडन, ट्रंप ने दी शुभकामनाएं

बता दें कि, कांग्रेस सदर से विधायक अदिति सिंह व्हिप के खिलाफ दो अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आहूत विशेष सत्र में हिस्सा लिया था, जबकि पार्टी हाईकमान ने सत्र में हिस्सा न लेने के लिए कहा था। हाल ही में अदिति की शादी पंजाब के विधायक अंगद सिंह के साथ हुई है। शादी के फौरन बाद पार्टी ने यह कदम उठाया है।

कांग्रेस ने अदिति को कारण बताओ नोटिस दिया था। रिमाइंडर भी भेजा गया था। लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। आराधना ने बताया कि वह इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर पार्टी का पूरा पक्ष रखेंगी। बता दें कि पार्टी से निकाले गए दस नेताओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह अदिति सिंह पर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं।

अराधना मिश्रा मोना ने मंगलवार की रात विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में नोटिस को रिसीव करा दिया है। इससे पहले कांग्रेस विधायक राकेश सिंह और विधान परिषद सदस्य दिनेश सिंह के खिलाफ भी याचिका लंबित है। इनके खिलाफ भी दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

पढ़ें :- चिराग पासवान ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर सीएम नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...