Congress: प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली 41 और 39 सीटों की जिम्मेदारी

c

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लिए नियुक्त दोनों प्रभारी महासचिवों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सीटों की संख्यावार जिम्मेदारी सौंप दी गयी। पार्टी ने महासचिव प्रभारी पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रियंका को उत्तर प्रदेश की 41 लोकसभा सीटों और महासचिव प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी मिली है।

Congress Gave Responsibility Of 41 Lok Sabha Seats To Priyanka Gandhi Vadra And 39 To Jyotiraditya :

कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुतबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दोनों महासचिवों के लिए सीटों की संख्या के निर्धारण को स्वीकृति प्रदान की। प्रियंका को जिन सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें अमेठी और रायबरेली के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ कही जाने वाली गोरखपुर सीट भी शामिल है।

दूसरी तरफ सिंधिया को सौंपी गई सीटों में कानपुर, कन्नौज, सहारनपुर और गाजियाबाद जैसी सीटें शामिल हैं। बीते 23 जनवरी को प्रियंका और सिंधिया को महासचिव नियुक्त किया गया था। इसके बाद उत्तार प्रदेश की जिम्मेदारी दी गयी थी। दोनों ने राहुल गांधी के साथ लखनऊ में रोडशो किया था।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लिए नियुक्त दोनों प्रभारी महासचिवों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सीटों की संख्यावार जिम्मेदारी सौंप दी गयी। पार्टी ने महासचिव प्रभारी पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रियंका को उत्तर प्रदेश की 41 लोकसभा सीटों और महासचिव प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी मिली है।कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुतबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दोनों महासचिवों के लिए सीटों की संख्या के निर्धारण को स्वीकृति प्रदान की। प्रियंका को जिन सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें अमेठी और रायबरेली के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ कही जाने वाली गोरखपुर सीट भी शामिल है।दूसरी तरफ सिंधिया को सौंपी गई सीटों में कानपुर, कन्नौज, सहारनपुर और गाजियाबाद जैसी सीटें शामिल हैं। बीते 23 जनवरी को प्रियंका और सिंधिया को महासचिव नियुक्त किया गया था। इसके बाद उत्तार प्रदेश की जिम्मेदारी दी गयी थी। दोनों ने राहुल गांधी के साथ लखनऊ में रोडशो किया था।