1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पटना साहिब से कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिया टिकट, रविशंकर प्रसाद से होगी टक्कर

पटना साहिब से कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिया टिकट, रविशंकर प्रसाद से होगी टक्कर

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस में औपचारिक रूप से शामिल होने के चंद घण्टे बाद ही शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी ने पटना साहिब से टिकट दे दिया। शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा 2014 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव जीते थे। हालांकि, लोकसभा 2019 के चुनाव में बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया और उनकी जगह केन्द्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतार दिया।

बिहारी बाबू को कांग्रेस ने पटना साहिब से टिकट देकर वहां का मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। अब भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद और शत्रुघ्न सिन्हा आमने सामने चुनावी मैदान में होंगे। इस बार दोनों नेता अपनी शाख बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।

आज कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिंहा ने भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। इसके साथ ही नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी सवाल खड़े किये। उनका कहना है कि मोदी सरकार के इस फैसले से करोड़ों देशवासियों को काफी मशक्कत उठानी पड़ी।

गौरतलब है ​कि बीजेपी ने पटना साहिब से केन्द्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां से अभी शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं, जिनका बीजेपी ने टिकट काट दिया था। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि ‘सिचुएशन जो भी हो, लोकेशन वही होगा’।

अब कांग्रेस ने उन्हें यहां से टिकट देकर चुनावी मुकाबला दिलचस्प कर दिया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर देश को तानाशाह की तरह चलाने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...