1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे मंथन

उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा, लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे मंथन

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार कांग्रेस के हाथों हार लगी ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रदेश संगठन के नए विधायक दल और नए मुखिया पर फैसला लेगी और साथ ही विधानसभा सीटों पर हार की समीक्षा करने का निर्णय लिया गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार कांग्रेस के हाथों हार लगी ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रदेश संगठन के नए विधायक दल और नए मुखिया पर फैसला लेगी और साथ ही विधानसभा सीटों पर हार की समीक्षा करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ केंद्रीय पर्यवेक्षक अविनाश पांडेय की अध्यक्षता में 21 मार्च से दो दिनी समीक्षा बैठक होगी।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर कौन से सब सोचने पर विवश हो गया है। हार के कारण कांग्रेस के हाथ से सत्ता भी फिसल गई है। कहा जा रहा है कि इसका असर साल 2024 के लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है।

कांग्रेस हाईकमान की चिंता का बड़ा कारण अब यही है। सत्ता का मौका हाथ से जाने से प्रदेश में पार्टी दिग्गज आपस में भिड़े हुए हैं। एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ा जा रहा है। नेताओं की आपसी गुटबाजी के बीच पार्टी नेतृत्व प्रदेश में नए सिरे से संगठन को मजबूत करने की तैयारी में है।

पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे को एक बार फिर से तैनात किया गया है। जिससे बहार का कारण जानने के लिए प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक करें 5 लोकसभा सीटों में लोगों से जाकर वार्तालाप करें।

पढ़ें :- मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष, थोड़ी ही देर में भरेंगे फॉर्म 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...