1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सिद्धू के नखरे झेलने को नहीं तैयार कांग्रेस , कैप्टन की पत्नी को सौंप सकती है पंजाब की कमान

सिद्धू के नखरे झेलने को नहीं तैयार कांग्रेस , कैप्टन की पत्नी को सौंप सकती है पंजाब की कमान

पंजाब कांग्रेस में में मची सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पटियाला से लोकसभा सांसद परनीत कौर (Lok Sabha MP Preneet Kaur) का नाम सामने आ रहा है। बता दें कि परनीत कौर (Preneet Kaur) पंजाब के  पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab CM Captain Amarinder Singh) की पत्नी हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में में मची सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए पटियाला से लोकसभा सांसद परनीत कौर (Lok Sabha MP Preneet Kaur) का नाम सामने आ रहा है। बता दें कि परनीत कौर (Preneet Kaur) पंजाब के  पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Punjab CM Captain Amarinder Singh) की पत्नी हैं। सूत्रों ने बताया है कि सिद्धू के इस्तीफे के बाद आलाकमान उन्हें मनाने के मूड में नहीं है।

पढ़ें :- Harish Rawat बोले- नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर कर कांग्रेस हाईकमान ने की बड़ी गलती

 

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी नेतृत्व नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)  के इस्तीफे की हरकत से काफी नाराज़ है। अगर सिद्धू ने इस्तीफा वापस नहीं लिया तो उनकी जगह किसी और को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष (President of Punjab Congress) बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक़ सिद्धू की जगह पार्टी किसको प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी ये अभी तय नहीं हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक़ पार्टी नेतृत्व के सामने अभी 3-4 नामों के विकल्प मौजूद है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों सिद्धू के व्यवहार से नाराज हैं। प्रियंका गांधी के सलाहकार विभाकर शास्त्री ने तो सिद्धू को पार्टी से निकालने तक की मांग कर दी है। फिलहाल सिद्धू और कांग्रेस हाईकमान के बीच कोई बात नहीं हुई है।

पढ़ें :- कांग्रेस पर माया का पलटवार, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा को बताया 'कोरा चुनावी नाटक'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...