1. हिन्दी समाचार
  2. इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती पर PM मोदी और सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती पर PM मोदी और सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Congress Interim President Sonia Gandhi Manmohan Singh Floral Tribute Indira Gandhi Birth Anniversary

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आज यानि 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती है और इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी पूर्व पीएम श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी जयंति पर श्रद्धांजलि।

पढ़ें :- 22 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है धन लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल


पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी के समाधि स्थल शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शक्ति स्थल पहुंचे और इंदिरा गांधी को याद किया। हालांकि इस बार राहुल गांधी समाधि स्थल पर नहीं दिखे, जबकि पिछली बार उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

महिला कांग्रेस देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर दिल्ली के सभी 14 जिलों में इंदिरा प्रियदर्शनी सम्मेलन का आयोजन करेगी। पहला सम्मेलन 19 नवंबर को पटपड़गंज जिले में आयोजित किया जाएगा। 31 अक्टूबर, 1984 को उनकी हत्या कर दी गई थी।

पढ़ें :- केले और अंडे को एक साथ जमीन में गाड़ दे और फिर जो होगा वो देख कर रह जायेंगे दंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...