1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव में हार के बाद बदलाव करने जा रही है कांग्रेस, इनको मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

बिहार चुनाव में हार के बाद बदलाव करने जा रही है कांग्रेस, इनको मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस पार्टी बड़े बदलाव करने जा रही है। इसको लेकर पार्टी बदलाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पार्टी के प्रभारी के तौर पर काम कर रहे शक्ति सिंह गोहिल को हार का दोषी मना जा रहा है। खबर है कि जल्द ही बिहार का प्रभार राहुल गांधी के बेहद करीबी रणदीप सिंह सुरजेवाला को दिया जा सकता है।

पढ़ें :- Omicron variant : SII ने Covishield Vaccine के लिए बूस्टर खुराक के रूप में मांगी मंजूरी

बता दें कि, बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी राजद समेत कई अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन करके चुनाव मैदान में उतरी थी लेकिन कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटें ही हाासिल हुईं। जबकि बिहार में खुद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभाएं और रैलियां की थीं। बिहार में 243 सीटों पर हुए विधनसभा चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें हासिल कर पूर्ण बहुमत प्राप्त किया था, वहीं विपक्षी महागठबंधन को इस चुनाव में 110 सीटें मिली थीं।

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद के परिणाम की समीक्षा कर रही है। फिलहाल शक्ति सिंह गोहिल बिहार में पार्टी प्रभारी हैं। गोहिल को 2018 में सीपी जोशी के जगह बिहार कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था। इसके बाद भी बिहार में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। इसलिए अब आलाकमान एक बार फिर राज्य में बदलाव करने का विचार कर रही है।

 

पढ़ें :- Omicron variant : भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक सप्ताह बढ़ सकता है आगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...