कांग्रेस को सता रहा राजस्थान में विधायकों के टूटने का डर, होटल में ठहराया, बाहर सादी वर्दी में पुलिस तैनात

congress mla
कांग्रेस को सता रहा राजस्थान में विधायकों के टूटने का डर, होटल में ठहराया, बाहर सादी वर्दी में पुलिस तैनात

जयपुर। मध्यप्रदेश के बाद कांग्रेस को राजस्थान में विधायकों के टूटने की चिंता सता रही है। कांग्रेस इसको लेकर सक्रिय हो गयी है और वह अपने विधायकों को जयपुर स्थित शिवविलास होटल में ठहराये हुए है। दरअसल, तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव से पहले वहां पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लग रहा है।

Congress Is Haunted By The Fear Of Breakdown Of Mlas In Rajasthan Held In The Hotel Police Stationed In Plain Uniform :

सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि उनके ​और निर्दलीय विधायकों की भाजपा खरीद फरोख्त कर सकती है। आरोप है कि उन्हें पैसों का लालच दिया जा रहा है, जिसके कारण विधायकों को होटल में रखा गया है। जयपुर में स्थित शिव विलास होटल में सादी वर्दी में 50 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात हैं।

इन सभी जवानों से आजतक ने बातचीत की। पुलिसकर्मियों ने कहा कि उच्च अधिकारियों ने हमें कहा है कि सादी वर्दी में यहां पर तैनात रहो और आने-जाने वाले पर ध्यान रखो और साथ ही विधायकों पर नजर रखो। गौरतलब है कि आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी चौकस नजर आ रही है। पार्टी ने अपने विधायकों को टूटने से बचने के लिए अपने और निर्दलीय विधायकों को शिव विलास होटल में भेज दिया है।

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह पार्टी के सभी विधायकों के साथ अपने आवास पर एक बैठक की। वहीं, शाम को कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पुलिस महानिदेशक, एसीबी से एक आधिकारिक शिकायत की और उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जो धनबल के जरिए निर्दलीय विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।

महेश जोशी ने डीजी, एसीबी को संबोधित अपने पत्र में कहा, ‘हमें अपने विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि मध्यप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक की तर्ज पर बीजेपी, कांग्रेस के विधायकों के साथ ही हमारी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को लालच देकर राजस्थान में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।’

जयपुर। मध्यप्रदेश के बाद कांग्रेस को राजस्थान में विधायकों के टूटने की चिंता सता रही है। कांग्रेस इसको लेकर सक्रिय हो गयी है और वह अपने विधायकों को जयपुर स्थित शिवविलास होटल में ठहराये हुए है। दरअसल, तीन सीटों पर राज्यसभा चुनाव से पहले वहां पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लग रहा है। सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि उनके ​और निर्दलीय विधायकों की भाजपा खरीद फरोख्त कर सकती है। आरोप है कि उन्हें पैसों का लालच दिया जा रहा है, जिसके कारण विधायकों को होटल में रखा गया है। जयपुर में स्थित शिव विलास होटल में सादी वर्दी में 50 से ज्यादा पुलिस जवान तैनात हैं। इन सभी जवानों से आजतक ने बातचीत की। पुलिसकर्मियों ने कहा कि उच्च अधिकारियों ने हमें कहा है कि सादी वर्दी में यहां पर तैनात रहो और आने-जाने वाले पर ध्यान रखो और साथ ही विधायकों पर नजर रखो। गौरतलब है कि आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी चौकस नजर आ रही है। पार्टी ने अपने विधायकों को टूटने से बचने के लिए अपने और निर्दलीय विधायकों को शिव विलास होटल में भेज दिया है। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार सुबह पार्टी के सभी विधायकों के साथ अपने आवास पर एक बैठक की। वहीं, शाम को कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पुलिस महानिदेशक, एसीबी से एक आधिकारिक शिकायत की और उन बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, जो धनबल के जरिए निर्दलीय विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। महेश जोशी ने डीजी, एसीबी को संबोधित अपने पत्र में कहा, 'हमें अपने विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि मध्यप्रदेश, गुजरात, कर्नाटक की तर्ज पर बीजेपी, कांग्रेस के विधायकों के साथ ही हमारी सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को लालच देकर राजस्थान में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।'