1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जी-23 के इस नेता को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है कांग्रेस, कपिल सिब्बल के पार्टी छोड़ने के बाद बना रही नई रणनीति

जी-23 के इस नेता को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है कांग्रेस, कपिल सिब्बल के पार्टी छोड़ने के बाद बना रही नई रणनीति

श में लगातार कमजोर हो रही कांग्रेस (Congress) पार्टी खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। उदयपुर में इसको लेकर चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। चिं​तन शिविर में कई योजनाएं तैयार की गईं। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई। हालांकि, इसके बाद भी कांग्रेस के कई दिग्गज नेता एक एक कर पार्टी को अलविदा करते गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में लगातार कमजोर हो रही कांग्रेस (Congress) पार्टी खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। उदयपुर में इसको लेकर चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। चिं​तन शिविर में कई योजनाएं तैयार की गईं। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई। हालांकि, इसके बाद भी कांग्रेस के कई दिग्गज नेता एक एक कर पार्टी को अलविदा करते गए।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

बीते एक महीने में तीन दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस (Congress)  से इस्तीफा ​दे दिया। पहले सुनील जाखड़, हार्दिक पटेल और अब कपिल सिब्बल ने पार्टी छोड़ दी। तीन नेताओं के लगातार पार्टी छोड़ने से कांग्रेस नई रणनीति बना रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कांग्रेस नाराज चल रहे नेताओं को मनाने की कोशिश करेगी।

इसके साथ ही महाराष्ट्र से मुकुल वासनिक को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है, जो दी-23 का हिस्सा रहे हैं। महाराष्ट्र से असंतुष्टों के गुट जी-23 में दो ही नेता शामिल थे, पृथ्वीराज चव्हाण और मुकुल वासनिक।

लेकिन कांग्रेस मुकुल वासनिक को राज्यसभा की खाली सीट पर भेजने पर विचार कर रही है। कहा जा रहा है कि ​कपिल सिब्बल समेत अन्य नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर कांग्रेस डरी हुई है। अब वह कुछ और सीनियर नेताओं को पार्टी से बाहर जाने नहीं देना चाहती।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...