1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन, ‘मेक इन इंडिया’ बन रहा ‘रेप इन इंडिया’

लोकसभा में बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन, ‘मेक इन इंडिया’ बन रहा ‘रेप इन इंडिया’

Congress Leader Adhir Ranjan Said In The Lok Sabha Make In India Is Becoming Rape In India

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तल्ख टिप्पणी की है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा है कि बीजेपी ने जिस भारत की पहचान ‘मेक इन इंडिया’ से बताई थी वो भारत अब ‘रेप इन इंडिया’ की ओर बढ़ता जा रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि हर मुद्दे पर बोलने वाले प्रधानमंत्री महिलाओं के खिलाफ अपराध पर चुप्पी साधे हुए हैं। भारत धीरे-धीरे मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की ओर बढ़ रहा है।

मंगलवार को लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह और अधीर रंजन चौधरी के बीच तीखी बहस हुई। सदन में कश्मीर की हालत पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य हैं, लेकिन वे कांग्रेस के बारे में नहीं कह सकते हैं। अमित शाह ने कहा कि हमें बताया जा रहा था कि स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने कहा कि कहा कि कांग्रेस के लोग कह रहे थे कि 370 हटाने पर रक्तपात हो जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली।

गृह मंत्री के मुताबिक 99.5 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। सात लाख मरीजों का इलाज किया गया। सभी पुलिस थाने सही से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सही तरीके से पंचायत चुनाव हुआ। इसके बाद ब्लॉक के चुनाव हुए। उन्होंने कहा कि जब स्थानीय प्रशासन को लगेगा कि नेताओं को रिहा करने का उचित समय है तो इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। केंद्र किसी तरह का दखल नहीं देगा।

अधीर रंजन चौधरी ने सवाल किया था कि जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला और दूसरे नेताओं को कब रिहा किया जाएगा तथा क्या वहां राजनीति गतिविधि बहाल है ? इससे पहले गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को लेकर गलत प्रचार कर रहा है, लेकिन सरकार वहां स्थिति सामान्य बनाए रखने को प्रतिबद्ध है।

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...