1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- इंदिरा ‘गंगा मां ‘ तो मोदी ‘गंदी नाली’

कांग्रेस नेता का विवादित बयान, कहा- इंदिरा ‘गंगा मां ‘ तो मोदी ‘गंदी नाली’

Congress Leader In Lok Sabha Adhir Ranjan Chowdhury Aplology Pm Narendra Modi Swami Vivekananda

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी से बवाल मच गया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘कहां गंगा मां और कहां गंदी नाली, दोनों की तुलना ठीक नहीं है। इस दौरान सदन में बीजेपी सांसदों ने काफी हंगामा किया।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

ये बात उन्होंने इंदिरा गांधी और पीएम मोदी के संदर्भ में कही, जहां उन्होंने इंदिरा गांधी को मां गंगा की तरह और पीएम मोदी को गंदी नाली की तरह बताया। इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि ‘हमारा और मुंह मत खुलवाओ।’

पहले ‘गंदे’ बोल, फिर मांफी

दरअसल, BJP ने लोकसभा में पहले ये आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने तो एक समय में ‘इंदिरा इज इंडिया’ जैसा मौहाल बनाया दिया था जिसके जवाब में अधीर रंजन चौधरी मर्यादा ही लांघ गए और पीएम मोदी के लिए ‘गंदी नाली’ जैसे गंदे शब्द का इस्तेमाल कर बैठे। हालांकि, लोकसभा से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि “मैं खुले आसमान के नीचे माफी मांगता हूं। पीएम को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं बोला था। मेरी हिंदी ठीक नहीं है।”

प्रधानमंत्री एक बहुत बड़े सेल्समैन हैं

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने भाजपा सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक बड़े सेल्समैन हैं। इस वजह से भाजपा वापस सरकार बनाने में कामयाब रही और कांग्रेस अपने प्रोडक्ट को बेचने में नाकाम रही।

कांग्रेस अपने प्रोडक्ट को बेचने में असमर्थ रही

उन्होंने कहा ‘हमारे प्रधानमंत्री एक बहुत बड़े सेल्समैन हैं। हम (कांग्रेस) अपने प्रोडक्ट को बेचने में असमर्थ रहे हैं, इसीलिए हम (लोकसभा चुनाव) हार गए।’ केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने इस चर्चा की शुरुआत की थी। उन्होंने सारंगी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वामी विवेकानंद से तुलना करने पर आपत्ति जताया। चौधरी ने उनपर कटाक्ष करते हुए कहा कि सारंगी ने मोदी की प्रशंसा में अपनी हद पार कर दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...