1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक से कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक से कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश आपराधिक मानहानि मामले में अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल से माफी मांगी है। विवेक ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के खिलाफ एक बयान और लेख के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सफाई दी है।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

उन्होंने कहा कि, मैंने विवेक डोभाल के खिलाफ बयान दिया। चुनावों के समय मैंने गुस्से में आकर कई आरोप लगाए। मुझे इसका सत्यापन करना चाहिए था। इस मामले पर विवेक डोभाल ने कहा, जयराम रमेश ने माफी मांगी है और हमने इसे स्वीकार कर लिया है। कारवां पत्रिका के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला जारी रहेगा।

ये है पूरा मामला?
कारवां नाम की एक पत्रिका ने अजीत डोभाल और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। कारवां ने अपने लेख में दावा किया था कि विवेक एक विदेशी फंड फर्म चला रहे हैं, जिसके प्रमोटरों की संदिग्ध पृष्ठभूमि रही है। इसके अलावा लेख में कहा गया था कि विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड चलाते हैं। यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद पंजीकृत किया गया था। विवेक का यह व्यवसाय उनके भाई शौर्य डोभाल के व्यवसाय से जुड़ा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...