1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- हिंसा में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल

जेएनयू पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- हिंसा में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल

Congress Leader Jairam Ramesh Said On Jnu Home Minister Amit Shah Also Involved In Violence

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा के मामले पर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि इस हिंसा के पीछे गृहमंत्री और मानव संशाधन विकास मंत्री हैं।

पढ़ें :- भूत के साथ 15 साल रिलेशनशिप में थी महिला, रोज बनाते थे शारीरिक संबंध, अब चाहती है ब्रेकअप

जयराम रमेश ने कहा कि जिन नकाबपोश लोगों ने कैंपस में हमला किया था, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने मांग की कि यूनिवर्सिटी के वीसी को तुरंत त्याग पत्र देना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि पीएम 2.0 आज पीएम 2.5 से अधिक खतरनाक है।

केंद्र सरकार की सहमति गए जम्मू-कश्मीर गए विदेशी राजनयिकों के प्रतिनिधिमंडल को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे नेताओं को वहां पर जाने की अनुमति नहीं है। अपने देश के सांसद वहां पर नहीं जा सकते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय डेलिगेशन को भेजा जा रहा है। जयराम रमेश ने कहा कि हमारी मांग है कि सभी को वहां जाने की अनुमति मिले। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी से गुलाम नबी आजाद वहां पर जाना चाहते हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था की हालत बहुत खराब है, सिर्फ बांटने की राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि जीडीपी सही मायने में 5% से भी कम है, 42 साल में सबसे ख़राब दौर से अर्थव्यवस्था गुजर रही है और आने वाले दिनों में स्थिति नाजुक रहने वाली है।

पढ़ें :- श्वेता तिवारी की माली हालत हुई खस्ता, 2 साल से नहीं दी स्टाफ को सैलरी, मांगने पर कर दिया ब्लॉक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...